NEET 2020 परीक्षा देने वाले छात्रों को इस राज्य में मिलेगा मेट्रो की इस विशेष सुविधा का लाभ…

आमतौर पर संडे को सुबह के समय मेट्रो में रश काफी कम होता है। इसकी वजह से कई लाइनों पर मेट्रो की सर्विस सुबह 6 बजे की जगह सुबह 8 बजे से शुरू होती है। खासतौर से फेज-3 की मेट्रो लाइनों पर संडे को मेट्रो की यही टाइमिंग रहती है, लेकिन चूंकि इस बार संडे को नैशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेस टेस्ट यानी NEET की परीक्षा है।

मेट्रो रेलवे की प्रवक्ता इंद्राणी बनर्जी ने कहा है कि यह सेवा विशेष रूप से मेडिकल प्रवेश परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों के लिए होगी। मेट्रो स्टेशनों के गेट पर सभी छात्रों को सिर्फ़ NEET का एडमिट कार्ड दिखाना होगा।

इंद्राणी कहती हैं, “यात्रियों को कोई टोकन जारी नहीं किया जाएगा और केवल छात्रों और उनके अभिभावकों को प्रिंटिड कार्ड टिकट जारी किए जाएंगे।” खासतौर रविवार को भीड़ कम होती है जिसकी वजह से दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के इलाकों में रहने वाले छात्र भी आराम से परीक्षा देने के लिए मेट्रो से आ-जा सकेंगे।

देशभर से 15,97,433 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इस स्थिति में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने उम्मीदवारों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए नई गाइडलाइंस जारी की हैं। स्वास्थ्य के लिए एजेंसी ने 10 लाख मास्‍क और 6 हजार लीटर से अधिक सेनिटाइजर तैयार कर लिया है।

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button