कौशांबी: ग्राहकों का लाखों रुपए लेकर बीओबी टाइनी शाखा का संचालक फरार

यूपी के कौशांबी में कड़ा धाम कोतवाली के दारानगर स्थित बैंक आफ बड़ौदा के टाइनी शाखा का संचालक इलाके की भोले भाले ग्राहकों का लाखों रुपए लेकर फरार हो गया है।

यूपी के कौशांबी में कड़ा धाम कोतवाली के दारानगर स्थित बैंक आफ बड़ौदा के टाइनी शाखा का संचालक इलाके की भोले भाले ग्राहकों (customers) का लाखों रुपए लेकर फरार हो गया है। भुक्तभोगियों ने संबंधित बैंक व इलाकाई पुलिस से शिकायत की। लाखों रुपए लेकर भागने की शिकायत को पुलिस के अलावा एसपी ने गंभीरता से लिया और आरोपी संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। उधर इलाके की महिलाएं आए दिन अपनी रकम वापसी के लिए बैंक व पुलिस का चक्कर लगा रहे हैं।

ये भी पढ़े-गोंडा: अटल बिहारी बाजपेयी के जयंती के अवसर पर आयोजित किया गया सुशासन दिवस कार्यक्रम

कड़ा धाम कोतवाली के दारानगर निवासी विकास मिश्रा ने बैंक ऑफ बड़ौदा की टाइनी शाखा ले रखी है। उसकी शाखा का संचालन पड़ोसी गांव शादीपुर में होना था। लेकिन उसने मोटी कमाई के चक्कर में बैंक ऑफ बड़ौदा के बगल में ही अपनी शाखा खोल दी थी। तकरीबन 5 सालों के भीतर हजारों की संख्या में उसके पास खाताधारक हो गए हैं। ग्रामीणों की माने तो 2 साल से उसने खाताधारकों के साथ धोखाधड़ी शुरू कर दी। ग्राहकों से फिंगर प्रिंट डिवाइस में अंगूठा लगवाने के बाद पैसा विथ ड्रा कर लेता था लेकिन ग्राहकों को सर्वर न होने का बहाना बताकर वापस कर देता था। इतना ही नहीं बहुत से ग्राहक उसके पास पैसे जमा करने के लिए भी आते थे। वह ग्राहकों से रुपए लेकर हाथ की बनी रसीद उन लोगों को थमा देता था और ग्राहकों के पैसे को अपने खाते में जमा कर लेता था। एक-एक ग्राहकों के साथ उनसे कई बार धोखाधड़ी कर खाते से पैसा निकाल चुका था और उनका पैसा अपने खाते में जमा कर लिया था।

कुछ दिन बाद जब ग्राहकों ने मुख्य शाखा से खाते का स्टेटमेंट निकाला तो उनके होश उड़ गए। कुछ ग्राहक ऐसे भी हैं, जिनका 4 से 6 लाख रुपए हजम कर लिया है। उन्होंने ने टाइनी शाखा के संचालक विकास मिश्रा से अपनी रकम वापसी के लिए दबाव बनाना शुरू किया तो वह टाइनी शाखा बंद कर फरार हो गया। भुक्तभोगियों ने दारानगर बैंक आफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक व स्थानीय थाने में लिखित शिकायत की। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी टाइनी शाखा के संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसपी अभिनंदन ने बताया कि टाइनी शाखा के संचालक ने इलाके के कई ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी कर उनके खातों से लाखों की रकम निकाली है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है। रकम की अदायगी न करने पर कुर्क की कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा गैंगस्टर एक्ट भी लगाया जाएगा।

Report- Saif Rizvi
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button