सत्ता संभालते ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पलट दिए ट्रंप के कई फैसले, इन पर लगाई…

जो बाइडेन (Joe Biden) ने सत्ता संभालते ही पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कई फैसलों को पलट देंगे, बिल्कुल वैसा ही हुआ है. राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने के बाद जो बाइडेन (Joe Biden) ने सीधे ओवल ऑफिस में कामकाज संभाला और एक्शन में आ गए.

जो बाइडेन (Joe Biden) ने सत्ता संभालते ही पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कई फैसलों को पलट देंगे, बिल्कुल वैसा ही हुआ है. राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने के बाद जो बाइडेन (Joe Biden) ने सीधे ओवल ऑफिस में कामकाज संभाला और एक्शन में आ गए. जो बाइडेन (Joe Biden) ने राष्ट्रपति के रूप में कई ऐसे फैसलों पर साइन कर दिए हैं, जिसकी अमेरिका में लंबे वक्त से डिमांड चल रही थी और चुनावी कैंपेन में बाइडेन ने वादा भी किया था.

ये भी पढ़े-लखनऊ विश्वविद्यालय में किया गया अभय और अभ्युदय कार्यक्रम का आयोजन

जो बाइडेन (Joe Biden) अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बन गए हैं. उन्होंने बुधवार को अमेरिकी संसद परिसर में पद और गोपनीयता की शपथ ली. जो बाइडेन के अलावा कमला हैरिस ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली है. कमला हैरिस पहली एशियाई मूल की महिला है जो अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनी हैं. वहीं जो बाइेडन (Joe Biden) ने शपथ लेने के बाद कई मामलों को लेकर एक्शन में आ गए हैं. उन्होंने कहा कि, हम अश्वेत वर्चस्व और घरेलू आतंकवाद को परास्त करेंगे. इसके लिए उन्होंने अमेरिका वासियों से साथ आने की अपील की है.

कोरोना संकट के बीच जो बाइडेन (Joe Biden) ने कड़ी सुरक्षा के बीच पद की शपथ ली. ट्रंप समर्थकों की हिंसा करने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद समारोह में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. कार्यक्रम के लिए बेहद सीमित संख्या में मेहमानों को बुलाया गया था. कार्यक्रम में पॉप सिंगर लेडी गागा और जेनिफर लोपेज ने भी परफॉर्म किया.

जो बाइडेन (Joe Biden) के शपथ समारोह में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, बिल क्लिंटन और जॉर्ज बुश शामिल हुए.बाइडेन ओबामा के कार्यकाल में उपराष्ट्रपति रह चुके हैं और ओबामा के काफी करीबी हैं. समारोह के दौरान भी दोनों के संबंधों की गर्मजोशी दिखाई दी.

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए. समारोह से पहले ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया व्हाइट हाउस से रवाना हो गए. बता दें कि, ट्रंप ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि, वो जाइडेन के शपथ समारोह में शामिल नहीं होंगे. ट्रंप ने जाते समय अपने संबोधन में समर्थकों को फिर से आने का वादा करके गए हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button