अमेठी : पंचायत भवन में रहने के लिए मजबूर है परिवार, जानिए पूरा मामला

प्रधानमंत्री मोदी पीएम आवास की स्कीम लाकर गरीबों को सिर छुपाने के लिए छत दे रहे।

प्रधानमंत्री मोदी पीएम आवास की स्कीम लाकर गरीबों को सिर छुपाने के लिए छत दे रहे। वहीं केंद्र और राज्य सरकारें इस स्कीम के बड़े-बड़े आकड़े और दावे पेश कर रही हैं। लेकिन खुद पीएम मोदी की मंत्री के संसदीय क्षेत्र अमेठी से पीएम आवास की असल तस्वीर सामनें आई है। जहां एक महिला पिछले कुछ सालों से छत नही होने की वजह से पंचायत भवन में परिवार के संग रहने को मजबूर है।

 

ये भी पढ़ें- बिजनौर : घर में घुसा तेंदुआ, वन विभाग की टीम ने पकड़ा

दरअसल ये पूरा मामला अमेठी संसदीय क्षेत्र के मुसाफिरखाना तहसील अंतर्गत पलिया चंदापुर गांव का है। जहां पर गांव में बने पंचायत घर में गीता नाम की महिला अपने परिवार के साथ रह रही है। पूछने पर गीता ने बताया की वो यहां चार-पांच सालों से रह रही है। गीता का पति मजदूरी करता है और वो एक बच्चे के साथ पंचायत भवन में जैसे-तैसे गुजर बसर कर रही है। गीता ने ये भी बताया कि प्रधानमंत्री आवास के लिए प्रधान के पास गए लेकिन आवास नही मिला।

गांव की बुजुर्ग महिला चंद्रकला ने बताया कि करीब तीन साल से यह यहां रह रही है। प्रधान कालोनी वगैरह लिख दे तो मिल जाए। मजदूरी करके खा कमा रहे हैं। हम लोग चाहते हैं कब से कम बेचारी भटक रही है इसे कालोनी मिल जाए।

वहीं इस मामले में जिलाधिकारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि कुछ मीडिया के लोगों के माध्यम से पता चला है जाँच कर महिला को आवास दिलवाया जाएगा।

REPORT-HANSRAJ SINGH

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button