चंदौली : आजादी का अमृत महोत्सव श्रृंखला के अंतर्गत एक दिवसीय निर्यातक कांक्लेव का आयोजन

समारोह का उद्घाटन मंडल आयुक्त महोदय वाराणसी मंडल वाराणसी द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया ।

आजादी का अमृत महोत्सव श्रृंखला के अंतर्गत एक दिवसीय निर्यातक कांक्लेव का आयोजन दिनांक 1 अक्टूबर 2021 को होटल रमाडा कटेसर चंदौली में आयोजित किया गया समारोह का उद्घाटन मंडल आयुक्त महोदय वाराणसी मंडल वाराणसी द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया ।

 

कार्यक्रम में डॉक्टर रजनीकांत पद्मश्री द्वारा भौगोलिक संकेतक से संबंधित उत्पादों के विषय में विस्तृत जानकारी दी गई तथा यह बताया गया कि वाराणसी के 8GI उत्पादों में जनपद चंदौली का नाम भी सम्मिलित है साथ ही नए जी आई उत्पादों में जनपद का जरी जरदोजी भी शामिल हो रहा है जिसको शीघ्र ही भौगोलिक संकेतक प्राप्त हो जाएगा ।

 

कार्यक्रम में चंदौली जनपद के जिला अधिकारी महोदय द्वारा जनपद के औद्योगिक गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई साथ ही जनपद के उत्पादों के लिए एक विशिष्ट डिस्पले सेंटर के निर्माण का आश्वासन दिया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आयुक्त महोदय द्वारा निर्यात की संभावनाओं एवं नए उद्यमियों को एक्स्पोज़र विजिट कराने संबंधी सुझाव दिए गए साथ ही उन्होंने यह भी अवगत कराया निर्यात हेतु उत्कृष्ट पैकेजिंग अति अनिवार्य है । इस हेतु पैकेजिंग सेंटर की स्थापना वाराणसी में की जा चुकी है ।उद्यमी इसका लाभ ले सकते हैं ।

उन्होंने उद्यमियों को अवगत कराया कि नवंबर माह में फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है ,जिसमें जनपद के उद्यमी अपने प्रोडक्ट को डिस्प्ले कर सकते हैं।

कार्यक्रम में डायरेक्टर जनरल फॉरेन ट्रेड के अधिकारियों द्वारा अपने विभाग की योजनाएं बताई गई ।सिडबी के एजीएम द्वारा अपने विभाग की योजनाएं बताई गई। ईसीजीसी विभाग ने अपनी योजनाओं के बारे में बताया ।

कार्यक्रम में जनपद के विशिष्ट उत्पादों की प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया इस वाणिज्य उत्सव कार्यक्रम में आई आई ए के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री आर के चौधरी ,रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री देव भट्टाचार्य ,रामनगर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री डीएस मिश्रा ,उपायुक्त उद्योग गौरव मिश्रा ,संयुक्त उद्योग श्री उमेश सिंह उपस्थित रहे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button