VIDEO: लॉर्ड्स टेस्ट से पहले विराट कोहली को तैयारी करवाते दिखे अर्जुन तेंदुलकर

लॉर्ड्स, लंदन। बर्मिंघम में पहले टेस्ट मैच में 31 रनों से हार से आहत भारतीय टीम गुरुवार (9 अगस्त) से शुरू हो रहे लॉर्ड्स मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को मात देने को बेताब है. पहला मैच हालांकि काफी रोचक रहा था, लेकिन इंग्लैंड ने भारत को बैकफुट पर रखते हुए जीत हासिल कर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. भारत इस मैच में ‘जख्मी शेर’ की तरह वार करने के इरादे से उतरेगा। पिछले मैच में दोनों टीमों के अधिकांश बल्लेबाज विफल रहे थे और गेंदबाजों ने टीम का भार अपने कंधों पर उठाया था। भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड की तरफ से जोए रूट ने ही बल्ले से कमाल दिखाया था। इंग्लैंड के बल्लेबाजों से निपटने के लिए सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर की भी मदद ली गई है.

मैच से पहले नेट प्रैक्टिस के दौरान अर्जुन तेंदुलकर भारतीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी करते हुए नजर आए. अर्जुन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को गेंदबाजी करवाई. इस दौरान टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री भी उनकी गेंदबाजी को देखते रहे.

हाल ही में अंडर 19में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले अर्जुन तेंदुलकर ने युवा श्रीलंका टीम के खिलाफ मैच खेला है. अर्जुन को अक्सर टीम इंडिया को गेंदबाजी करते देखा जा सकता है. इससे पहले अक्टूबर 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले मुंबई के वानखेड़े मैदान पर अर्जुन ने टीम इंडिया को अभ्यास कराया था. अब लॉर्ड्स में अर्जुन ने विराट कोहली के अलावा मुरली विजय को भी गेंदबाजी करवाई.

इसके अलावा आईसीसी वुमंस वर्ल्ड कप 2017 में अर्जुन को वेदा कृष्णामूर्ति को नेट पर जुलाई में गेंदबाजी करते देखा गया था. भारतीय महिलाओं ने टूर्नामेंट में अंग्रेज गेंदबाजों के सामने खूब रन बनाए थे.

लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट में यह उम्मीद की जा रही है कि टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में बदलाव करेगा. टॉप ऑर्डर में चेतेश्वर पुजारा को खिलाया जा सकता है. शिखर धवन को टीम से बार रखा जा सकता है. रविचंद्रन अश्विन के साथ भारत दूसरे स्पिनर के रूप में रवींद्र जडेजा या बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को खिला सकता है. इंग्लैंड को ऑल राउंडर बेन स्टोक्स के बिना मैदान पर उतरना होगा. उनकी जगह टीम में क्रिस वोक्स शामिल हो सकते हैं. सरे के बल्लेबाज ओली पोप की भी टीम में लिया गया है. वह डेविड मलान की जगह टीम में आए हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button