गंभीर ने ओढ़ा दुपट्टा, लगाई बिंदी- असलियत जानकर दंग रह जाएंगे आप

नई दिल्ली। क्रिकेटर गौतम गंभीर सोशल मीडिया के जरिये अपनी राय रखने में कभी पीछे नहीं रहते. बिना किसी लाग-लपेट के अपनी बात रखना उनकी बड़ी खासियत है. समसामयिक मुद्दों पर उनके विचार सोशल मीडिया पर लगातार वायरल रहे हैं.

इन दिनों गंभीर की ताजा तस्वीरें सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं. मजे की बात है कि इन तस्वीरों में वह अपने माथे पर बिंदी लगाए व दुपट्टा ओढ़े हुए नजर आ रहे हैं.

पहले तो गंभीर का यह रूप देखकर लोग दंग रह गए, लेकिन जब सच्चाई का पता चला तो उन्हें लगातार तारीफ मिल रही है. दरअसल, गौतम किन्‍नर समाज के प्रति अपना समर्थन जता रहे हैं. इसी के मद्देनजर वह एक कार्यक्रम- हिजड़ा हब्‍बा के उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे.

गंभीर जब इस कार्यक्रम में पहुंचे तो किन्नरों ने उन्हें अपनी वेशभूषा में तैयार करने में उनकी मदद. और इसी के उनकी तस्वीरें चर्चा का विषय बन गईं. गंभीर मानना है कि किन्नर सम्मान के हकदार हैं.

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

Gautam Gambhir

@GautamGambhir

“It’s not about being a man or a woman. It’s about being a HUMAN.” With proud transgenders Abhina Aher and Simran Shaikh and their Rakhi love on my hand. I’ve accepted them as they are. Will you?

36 साल के गंभीर भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने आईपीएल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी से भी खुद को अलग कर लिया.  आईपीएल-11 में खराब प्रदर्शन के बाद अनुभवी गंभीर ने तत्काल प्रभाव से दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी भी छोड़ दी थी.

उल्लेखनीय है कि  गंभीर अपने फाउंडेशन के जरिए सामाजिक कार्यों में काफी आगे रहे हैं. उन्होंने छत्तीसगढ़ में पिछले साल अप्रैल में हुए नक्सली हमले में शहीद हुए 25 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च वहन करने की घोषणा की थी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button