UP: विकास दुबे के करीबी अमर दुबे का एनकाउंटर, हमीरपुर में मार गिराया गया

लखनऊ। कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की जान लेने वाले विकास दुबे और उसके गुर्गों की तलाश तेज हो गई है. पुलिस ने बुधवार सुबह विकास दुबे के दाहिना हाथ माने जाने वाले अमर दुबे को मार गिराया गया है. हमीरपुर के मौदाहा में पुलिस और अमर दुबे के बीच एनकाउंटर हुआ, जिसमें पुलिस ने अमर दुबे को ढेर कर दिया.

उधर, विकास दुबे की तलाश तेज हो गई है. विकास दुबे के फरीदाबाद के एक गेस्ट हाउस में होने की खबर आई, लेकिन पुलिस को वहां भी निराशा हाथ लगी. सूत्र बताते हैं कि यूपी पुलिस की नाकामी से सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद नाराज हैं. इसी बीच कानपुर के चौबेपुर थाने के सभी 68 पुलिसवालों को लाइनहाजिर किया गया है.

फरीदाबाद के गेस्ट हाउस में पुलिस की छापेमारी

दिल्ली से सटे फरीदाबाद के एक गेस्ट हाउस में विकास दुबे के छिपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद पुलिस इस गेस्ट हाउस तक पहुंची. चश्मदीदों के मुताबिक करीब 30 से 35 की तादाद में पुलिसकर्मियों ने अचानक इस गेस्ट हाउस में धावा बोला. वो सब के सब सादी वर्दी में थे.

कुछ देर गेस्टहाउस में तलाशी के बाद पुलिसवाले निकल गए, लेकिन चश्मदीदों की मानें तो गेस्टहाउस से फायरिंग की आवाजें भी सुनाई दी. खबर है कि पुलिस ने यहां विकास दुबे के एक साथी को हथियारों के साथ पकड़ा है. इसके साथ ही पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मिला है, जिसमें दिख रहे शख्स के विकास दुबे होने का दावा किया जा रहा है.

विकास दुबे की गिरफ्तारी न होने से सीएम योगी नाराज

गैंगस्टर विकास दुबे को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस ने 50 से ज्यादा टीमें लगा रखी हैं, लेकिन अभी तक नतीजा शून्य है. सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अबतक विकास दुबे की गिरफ्तारी ना होने की वजह से नाराज हैं. सीएम की नाराजगी डीजीपी, पुलिस के आला अधिकारियों और गृह विभाग के अधिकारियों पर है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विकास दुबे की गिरफ्तारी को लेकर चल रही छापामारी पर एक-एक अपडेट खुद ले रहे हैं. उत्तर प्रदेश की पुलिस वो हर कोना तलाश रही है, जहां विकास दुबे के सुराग मिल सकते हैं. एसटीएफ ने लखनऊ स्थित विकास दुबे के घर पर भी छापा मारा और घर के भीतर रखे दस्तावेजों को खंगाला.

करीबी जय वाजपेयी हिरासत में

इस बीच पुलिस ने कानपुर से विकास दुबे के करीबी जय वाजपेयी को हिरासत में ले लिया. कहते हैं जय, विकास दुबे के फाइनेंस का काम देखा करता था. उधर बिकरु गांव में विकास दुबे के घर पर लगातार खोजबीन जारी है. पुलिस ने यहां से विस्फोटक, कारतूस और फर्जी आईडी कार्ड बरामद किए हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button