बड़ी खबर : चार्टर्ड प्लेन से UP लाया जाएगा विकास दुबे, गिरफ्तारी नहीं यूपी एसटीएफ को हैंडओवर देगी MP पुलिस

लखनऊ। पुलिस को हैंडओवर (Handover) करेगी. सूत्रों से पता चला है कि यूपी एसटीएफ (UP STF) चार्टर्ड प्लेन (Chartered Plane) से इंदौर (Indore) पहुंचेगी और प्लेन से ही विकास दुबे को अपने साथ लेकर जाएगी.

उज्जैन से इंदौर ले जाया जाएगा

उधर मध्य प्रदेश पुलिस से खबर है कि जल्द ही विकास दुबे को उज्जैन से इंदौर रवाना किया जाएगा. वहीं विकास दुबे की इस दौरान मेडिकल जांच भी जा रही है, जिसमें कोरोना परीक्षण भी किया जाएगा. इसके अलावा एमपी पुलिस विकास दुबे की 6 दिन की हिस्ट्री भी खंगालेगी. पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वह कब उज्जैन पहुंचा? किसके संपर्क में आया? किसने शरण दी? पुलिस पूरा खुलासा करने की तैयारी में है.

फूल बेचने वाले के सुराग पर आया गिरफ्त में

पता चला है कि एक फूल बेचने वाले शख्स के सुराग पर विकास दुबे गिरफ्त में आया. मास्क उतरने के बाद फूल वाले से विकास दुबे ने बातचीत की थी. फूल वाले को विकास दुबे की शक्ल पर शक हुआ था, जिसके बाद उसने प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड को विकास दुबे की जानकारी दी. प्राइवेट सिक्योरिटी के गार्ड एक पुलिस जवान के साथ महाकाल मंदिर कैंपस में दाखिल हुआ और यहां उन्होंने विकास दुबे को पकड़ा. विकास दुबे से पूछताछ की तो वह जवाब नहीं दे पाया. इसके बाद विकास दुबे को महाकाल स्थित चौकी पर लाया गया. पुलिस का शिकंजा कसता देख विकास दुबे ने खुद का परिचय दिया.

लखनऊ नंबर की कार बरामद

वहीं देवास गेट पुलिस ने दो लोगों को लखनऊ के नंबर की एक गाड़ी के साथ पकड़ा या है. पुलिस के अनुसार सी गाड़ी से विकास दुबे महाकाल मंदिर पहुंचा था. नम्बर प्लेट पर हाई कोर्ट लिखा हुआ है. ये गाड़ी मनोज यादव के नाम पर रजिस्टर्ड है,

वहीं गैंगस्टर विकास दुबे से एमपी  पुलिस पूछताछ में जुटी है. पुलिस को कुछ और संदिग्धों के बारे में पता चला है. उज्जैन के कई इलाकों में की जा रही सर्च किया जा  रहा है. विकास दुबे के साथ कुछ और लोगों के होने का शक है.

एक शराब करोबारी से मिले लिंक

वहीं उज्जैन के एक शराब कारोबारी से विकास दुबे के तार जुड़े मिले हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक उज्जैन के नागझिरी क्षेत्र से शराब कारोबारी को पकड़ा गया. कारोबारी मूल रूप चित्रकूट का रहने वाला है. पुलिस को शक है कि इसी कारोबारी ने दुबे को योजनाबद्ध तरीके से उज्जैन बुलाया. पुलिस ने हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की शुरू कर दी है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button