अखिलेश और मुलायम के खाश आज़म फिर हुए बेलगाम!

आजम खान बुधवार को सेना के जवानों पर हमला बोलकर पूरे देश के निशाने पर आ गये। पर यह पहली बार नहीं है। आज इससे पहले भी कई बार अपने बयानों के चलते सुर्खियां हासिल कर चुके हैं। वह अपने नेता मुलायम को हिजड़ा तक बता चुके हैं। मुद्दा कोई भी हो, मौका कोई भी हो। अपने बयानों से यह शख्स पूरा का पूरा रुख बदलने में माहिर हैं। हम यहां उनके कुछ बयानों को आपके सामने रख रहे हैं जिन्होंने प्रदेश की राजनीति में खासी हलचल पैदा की और कई बार तो पार्टी को संकट में भी डाला। आजम केवल विरोधियों पर ही हमलावर नहीं होते। वह जब अपनों पर भी बोलते हैं तो बेहिचक बोलते हैं। हम बिना किसी लाग-लपेट के आपके सामने उनके बयानों को सिलसिलेवार रख रहे हैं, जिसमें हमने न कोई टिप्पणी की है न कोई काट-छांट । सिर्फ उन बयानों की फेहरिस्त पेश कर रहे हैं जिन्होंने खासी सुर्खियां दीं। पेश है राजेश श्रीवास्तव की एक रिपोर्ट :-

मुलायम को कहा हिजड़ा
13 अगस्त 2०14
रामपुर । सोशल मीडिया पर यू-ट्यूब का एक विडियो शेयर किया गया। जिसमें समाजवादी पार्टी नेता आजम खान अपने अध्यक्ष मुलायम सिह यादव के लिए हिजड़ा शब्द का इस्तेमाल करते नजर आ रहे थ्ो। इस विडियो में आजम खान कहते हैं कि रामपुर का विकास उनकी वजह से हुआ है न कि मुलायम सिह यादव की वजह से। वह कहते हैं, ‘मैंने सुना कि (रामपुर का) ये सारा विकास मुलायम सिह यादव ने कराया है। लेकिन स्वार में मुलायम सिह कुछ नहीं करा सके, वहां वह हिजड़े साबित क्यों हुए? टांडा में उनकी ताकत कहां चली गई? शाहबाद में कहां चली गई, बिलासपुर में कहां चली गई? ये कैसे मुलायम सिह यादव थे, जो सिर्फ रामपुर तक अपनी मर्दानगी दिखा सके और बाकी पूरे जिले और पूरे उत्तर प्रदेश में उनके सियासी हिजड़ेपन के अलावा हमें कुछ नहीं दिखा।’ यह विडियो पर्दाफाश नाम के एक अकाउंट से अपलोड किया गया था। दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो रामपुर में एक जनसभा का है।

हिटलर की तर्ज पर काम कर रहे मोदी
27 अगस्त 2०14
आजम ने केंद्र सरकार पर निशाना साधकर पीएम मोदी को हिटलर की संज्ञा दे महिला-बच्चों समेत निर्दोषों का कातिल बताया। प्रदेश के काबीना मंत्री आजम खां रविवार को गढ़ के गांव नानपुर में डॉ.यूनुस खां की नर्सरी का शुभारंभ करने पहुंचे तो वहां मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने समाज में नफरत का जहर घोलकर केन्द्र की सत्ता तो हथिया ली है परंतु सरकार के पूरी तरह फ़ेल होने से जनता की उम्मीदें ध्वस्त हो गई हैं। सभी वर्ग अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहे हैं। आजम ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी हिटलर की तर्ज पर काम कर रहे हैं, जो गुजरात में महिला-बच्चों समेत सैकड़ों निर्दोषों की हत्या तक करा चुके हैं।

रेप करने वाले संसद में
1० सितंबर 2०14
लखनऊ । ‘मेरे लिए बेईमानी की एक बूंद भी हराम है। मैं ऐसा नेता नहीं हूं जो भारत को लूट कर स्विस बैंक में पैसा रखे। मुझे लोग कट्टर मुसलमान नेता बुलाते हैं पर मैं धर्म और जाति की राजनीति नहीं करता। अगर कोई ऐसा साबित कर दे तो मैं खुद को सियासत से मुक्त कर लूंगा।’ यह कहना है कि नगर विकास मंत्री आजम खां का। वे रविवार को क्राइस्ट चर्च इंटर कॉलेज के ग्राउंड में आयोजित तीन दिवसीय ‘जय महोत्सव-2०14’ के समापन पर बोल रहे थे। आजम ने मोदी का नाम लिए बिना कहा कि 125 करोड़ जनसंख्या वाले देश के बादशाह का कद बड़ा होने से कुछ नहीं होगा, बादशाह का दिल भी बड़ा होना चाहिए। आजम ने कहा कि अब राजनीति में ऐसे लोग आ गए हैं, जो बनते साधु महाराज हैं पर अपनी शिष्या का बलात्कार कर पार्लियामेंट पहुंचते हैं।

मोदी को कहा भ्ोड़िया खाल बदलकर आया
1० अक्टूबर 2०14
लखनऊ । आजम ने मोदी को दंगा कराने वाला बताया। सपा अधिवेशन के दूसरे दिन आजम ने कहा कि मोदी फिर मुजफ्फरनगर और सहारनपुर जैसे दंगे कराएंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि नागपुर में देश में तबादी फैलाने के मंसूबे बनाए जा रहे हैं। इस दौरान मंच पर सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव भी मौजूद थ्ो। उन्होंने कहा कि मीडिया खाल बदलकर आया है। 125 करोड़ लोगों के बादशाह (मोदी) के हाथ, दामन और माथ्ो पर बेगुनाहों के दाग हैं। गांधी के हत्यारे वे गोडसे को हीरो बताने वाले अमेरिका जाकर बापू के पैरों में माथा ठोकने का ढोंग करते हैं। ये बहरुपिये हैं। आजम यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि भाजपा वाले मुसलमानों को कहते हैं कि पाकिस्तान चले जाओ। बापू जिंदा होते तो कोई माई का लाल यह नहीं कह पाता। जब कुत्ता मालिक का घर छोड़कर नहीं जाता तो मुसलमान अपना वतन छोड़कर क्यों चले जाएं।

ईद की मुबारक न देने वाला बादशाह नहीं
०6 नवंबर 2०14
लखनऊ । आजम ने प्रधानमंत्री का नाम लिये बिना कहा कि वह है तो पूरे देश का बादशाह, लेकिन मुल्क की 3० करोड़ से ज्यादा आबादी की खुशी या गम से कोई वास्ता नहीं रखता। दुर्भाग्य से ऐसे छोटे दिल का आदमी बादशाह बन बैठा है। जो ईद की मुबारकबाद भी नहीं देना चाहता है। गरीबों, कमजोरों व अल्पसंख्यकों की मदद की चिंता तो सिर्फ समाजवादी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि ऊंची कुर्सी पर बैठे व्यक्ति में अहंकार आ जाए तो वह बादशाह नहीं, तानाशाह हो जाता है। बादशाह का कोई धर्म नहीं होता।

मुसलमानों को पाक कब भेज रहे हैं मोदी जी
15 नवंबर 2०14
बरेली । नगर विकास मंत्री मोहम्मद आजम खान पूरे मूड में दिखे। रामपुर जाते हुए कुछ देर बरेली में रुके आजम खान सर्किट हाउस में पत्रकारों से रूबरू हुए। महाराष्ट्र की भाजपा सरकार द्बारा मुस्लिम आरक्षण खत्म करने के मुद्दे पर पुरानी रौ में आते हुए बोले-अब आप उनसे (मोदी से) ये पूछिए कि मुसलमानों को पाकिस्तान कब भेज रहे हैं। जब मुसलमानों को पाकिस्तान भेजने वाला पीएम हो सकता है, मुजफ्फरनगर का हत्यारा एमपी और मिनिस्टर हो सकता है तो क्या नहीं हो सकता। आजम यहीं पर नहीं रुके। आगे बोले-दिल तोड़कर देश नहीं चलते। 1947 में दिल टूटे तो पाकिस्तान बना। जब पाकिस्तान ने दिल टूटा तो बांग्लादेश बना। हिदुस्तान के बादशाह का दिल बड़ा होना चाहिए।

योगी शरीर और मस्तिष्क दोनों से अपंग
14 नवंबर 2०14
लखनऊ । आजम ने बिना नाम लिए महंत आदित्यनाथ पर भी जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर में एक अपंग है। वह शरीर से भी अपंग है और मस्तिष्क से भी अपंग है। उनको ‘टियर्स पॉल्यूशन’ की वजह से कोई गिरफ्तार नहीं करता है। उन्हें जब पुलिस पकड़ने जाती है, तो रोने लगते हैं। जब वह संसद में होते हैं तो वह रोने लगते हैं। आजम खान ने आरोप लगाया कि भाजपा सदन नहीं चलने देती है और शिकायत करती है कि सरकार सत्र नहीं चलाती है। भाजपा हमेशा ही विधानसभा में हंगामा करती है। वह बाहर भी अस्थिरता फैलाती है। आजम ने छत्तीसगढ़ के नसबंदी कांड पर पीएम पर भी हमला बोला।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button