अजय राय के बाद अविमुक्‍तेश्‍वरानंद भी हो सकते हैं गिरफ्तार

ajayraiतहलका एक्सप्रेस
वाराणसी। साधु-संतों की प्रतिकार यात्रा के दौरान सोमवार को हुई हिंसक झड़प के बाद मंगलवार को गिरफ्तारी का सिलसिला शुरू हो गया है। कांग्रेस विधायक अजय राय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन्‍हें देर शाम बाबतपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा स्‍वामी अविमुक्‍तेश्‍वरानंद के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया। जल्‍द ही इनकी भी गिरफ्तारी हो सकती है। सोमवार से लेकर अब तक मामले में कुल 105 लोगों के खिलाफ गंभीर मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है।
एसएसपी आकाश कुलहरी ने बताया कि प्रतिकार यात्रा का नेतृत्‍व कर रहे स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद, कांग्रेस विधायक अजय राय और यात्रा संयोजक वकील रमेश उपाध्याय के खिलाफ प्रमुखता से गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। एसएसपी के मुताबिक, कांग्रेस विधायक और वकील रमेश उपाध्याय को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा एक अन्‍य कांग्रेस नेता राघवेंद्र चौबे को भी गिरफ्तार किया गया है। देर शाम अजय राय को पुलिस लाइन ले जाया गया है, यहां कांग्रेस समर्थकों ने खूब विरोध प्रदर्शन किया। माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने उन्‍हें खदेड़ दिया। वहीं, गिरफ्तार किए लोगों में से 56 को मंगलवार देर शाम एसीजेएम6 की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 48 को जेल भेज दिया गया।
श्रीविद्यामठ के स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि उनका आंदोलन जारी रहेगा, लेकिन आगे से कोई भी अराजक तत्व इसका फायदा नहीं उठा पाएगा। इस बार रणनीति बदली जाएगी। प्रतिकार यात्रा के दौरान हुए बवाल के लिए उन्‍होंने पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम अखिलेश यादव को जिम्मेदार ठहराया है। उन्‍होंने कहा, ‘वाराणसी पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र है। सोमवार शाम की घटना को लेकर पीएम को कम से कम एक ट्वीट तो करना चाहिए था। उन्‍हें तो अच्‍छा लग रहा होगा कि गंगा की अविरल धारा की मांग करने वाले के साथ ऐसा हो रहा है, वह क्यों कुछ कहेंगे।’
यूपी के सीएम अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि ये प्रदेश के मुखिया हैं। इनके इशारे के बगैर कुछ नहीं होता। अफसर इन्‍हीं के इशारे पर काम करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो अराजकतत्वों को चिन्हित करने में जिला प्रशासन की हर संभव मदद की जाएगी।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button