अजीत आगरकर ने उठाए टीम मे धोनी के स्थान पर सवाल

dhon9मुंबई। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर ने टीम इंडिया के सीमित ओवर के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर निशाना साधा है। आगरकर ने धोनी के टीम में स्थान पर ही सवालिया निशान लगा दिया है।

आगरकर ने कहा कि वक्त आ गया है कि अब सलेक्टर्स देखें कि बतौर टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने कैसा प्रदर्शन किया और सीमित ओवरों के प्रारूप में धोनी कैसे प्रदर्शन कर रहे हैं। चयनकर्ताओं को टीम में धोनी के स्थान के बारे में विचार करना चाहिए, सिर्फ कप्तान नहीं, वरन खिलाड़ी के रूप में भी।

आगरकर ने खिलाड़ी के रूप में धोनी की फॉर्म में आई गिरावट पर भी गहरी चिंता जताई। उन्होंने कहा, ‘धोनी टीम इंडिया के लिए महान खिलाड़ी रहे हैं, लेकिन आप कभी नहीं चाहेंगे कि वे टीम पर बोझ बन जाएं। उन्हें वर्तमान में जारी प्रदर्शन से बहुत बेहतर प्रदर्शन करना होगा। वो ऐसा वर्षों से करते आ रहे हैं, लेकिन यदि अभी नहीं करेंगे तो बात नहीं बनेगी।

आगरकर ने धोनी द्वारा वन-डे प्रारूप में चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के निर्णय की आलोचना की। उन्होंने कहा कि धोनी ऐसा कर अजिंक्य रहाणे जैसे युवा खिलाड़ी के साथ अन्याय करेंगे। उनका यह कदम टीम के लिए अच्छा साबित नहीं होगा।

आगरकर ने कहा कि मैं धोनी के नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के पक्ष में नहीं हूं। आगरकर ने कहा कि एक विश्व कप के बाद आप अगले विश्व कप के लिए टीम तैयार करने में जुट जाते हैं लेकिन धोनी, जो अपने करियर के अंत पर हैं, स्वयं ऊपर बल्लेबाजी करने आ जाते हैं, मुझे यह समझ नहीं आता। आगकर ने कहा कि अगर आपके पास नंबर तीन या चार पर बल्लेबाजी करने के लिए कोई न हो तो यह बात समझ में आती है, लेकिन आपके पास अंजिक्य रहाणे है, जो टेस्ट क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में हैं और मुझे नहीं लगता कि उन्हें वनडे क्रिकेट में भी नंबर चार से नीचे बल्लेबाजी करनी चाहिए। हां अगर भविष्य में वह अपने खेल में बदलाव ले आएं तो अलग बात है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button