अब अमिताभ ठाकुर भी इस्तीफा देने की तैयारी में

amitabh-thakur2तहलका एक्सप्रेस ब्यूरो, लखनऊ। सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले आईजी अमिताभ ठाकुर नौकरी से इस्तीफा देने की तैयारी में है। वह जल्द ही इस बारे में घोषणा कर सकते हैं। उनका इरादा नौकरी छोड़कर खुलकर समाजसेवा करने और पत्नी के साथ भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम चलाने की है। हालांकि अभी तक इसके लिए उन्होंने कहीं भी कोई आधिकारिक पत्राचार नहीं किया है।आईपीएस अमिताभ ठाकुर का कहना है कि सरकार की कार्रवाई के चलते न ही वह नौकरी कर पा रहे हैं और न ही लोगों की मदद कर पा रहे हैं, इसलिए वह नौकरी से इस्तीफा देने की तैयारी में हैं। जल्द ही इस संबंध में अंतिम फैसला लेकर आधिकारिक घोषणा करेंगे।

कैट ने प्रदेश सरकार को दिया नोटिस

अमिताभ ठाकुर के खिलाफ जांच के लिए अध्यक्ष पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड वीके गुप्ता को जांच अधिकारी नामित किए जाने के फैसले को चुनौती देने के मामले में केन्द्रीय प्रशासनिक अधिकरण (कैट) ने केन्द्र और राज्य सरकार को नोटिस जारी किया है। कैट ने तीन सप्ताह में विस्तृत प्रति शपथपत्र दायर करने के आदेश दिए हैं।
साथ ही जांच अधिकारी वीके गुप्ता को भी नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा है। मामले में अगली सुनवाई दो सितम्बर 2015 को होगी। न्यायिक सदस्य नवनीत कुमार की बेंच ने अमिताभ ठाकुर और राज्य सरकार के अधिवक्ता सुदीप सेठ की बहस सुनने के बाद सोमवार को अपना फैसला सुरक्षित कर लिया था जो आज पारित किया गया। उत्तर प्रदेश सरकार ने अमिताभ ठाकुर को 13 जुलाई 2015 को निलंबित करते हुए 14 जुलाई को जांच अधिकारी नियुक्त किया था। अमिताभ ठाकुर ने इसे चुनौती देते हुए कहा कि अखिल भारतीय सेवा अनुशासन एवं अपील नियमावली के नियम 8(6) के अनुसार किसी आईपीएस अफसर के खिलाफ जांच अधिकारी तभी नियुक्त किया जा सकता है जब उसके द्वारा नियम 8(5) में आरोपों का जवाब दे दिया गया हो। उन्हें 13 जुलाई का आरोप पत्र जारी किया गया जो उन्होंने 15 जुलाई को प्राप्त किया लेकिन उनके 16 जुलाई को जवाब देने के पहले ही प्रदेश सरकार ने मुलायम सिंह यादव प्रकरण के कारण विधिविरुद्ध तरीके से जांच अधिकारी नियुक्त कर दिया।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button