अमर सिंह ने राज्यसभा से इस्तीफा देने की धमकी दी

singh amarनई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के सांसद अमर सिंह ने पार्टी में मुलायम सिंह यादव के करीबी लोगों को ‘अपमानित’ किए जाने का आरोप लगाते हुए सोमवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने की धमकी दी।

उन्होंने कहा, ‘मैंने कभी नहीं कहा कि मैं समाजवादी हूं। मैं मुलायमवादी हूं लेकिन मुलायमवादी होना एक तरह का अपराध हो गया है।’ सिंह ने कहा कि वह मुद्दे पर चर्चा करने के लिए मुलायम से मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने आज तक चैनल से कहा, ‘मैं हामिद अंसारी (राज्यसभा सभापति) को (त्याग पत्र) सौंपूंगा। मैं दबाव डालने की चाल के तौर पर इस्तीफे का इस्तेमाल करने वाला व्यक्ति नहीं हूं।’ हाल में सपा में वापसी करने वाले नेता ने कहा कि पार्टी के कई वरिष्ठ नेता उनके वापस आने के खिलाफ थे।

उन्होंने कहा कि वह राज्यसभा में रेवती रमन सिंह और बेनी प्रसाद वर्मा जैसे पार्टी नेताओं के साथ पीछे की कतार में बैठते हैं जबकि नरेश अग्रवाल जैसे नेता पूरी चर्चाएं बटोर लेते हैं। सिंह ने उनको निशाना बनाने वाले नेता का नाम लिए बिना कहा, ‘जब व्यक्तिगत पसंद प्रतिभा पर हावी हो जाते हैं तो राजनीति का नुकसान होता है। उन्होंने कहा कि मुलायम ने उनसे ‘चुप’ रहने को कहा है, इसलिए वह चुप्पी बनाए हुए हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button