अमिताभ बच्चन ने भावुक होकर लिखा ब्लॉग, पनामा पेपर्स और बीएमसी विवाद पर दी सफाई

नई दिल्ली। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन पर बोफोर्स घोटाले, पनामा पेपर्स और अभी हाल ही में अपनी संपत्ति पर ‘अवैध निर्माण’ के मामले में आरोप लगे। बिग बी ने अपने ब्लॉक के जरिए सभी मामलों पर अपनी सफाई पेश की।

बिग ने लिखा कि 75 साल की उम्र में वह प्रसिद्धि से मुक्ति और शांति चाहते हैं। बिग बी ने भावुक कर देने वाली पोस्ट में लिखा कि, “इस उम्र में मुझे शोहरत से मुक्ति और शांति चाहिए. अपने जीवन के आखरी कुछ सालों में मैं अपने साथ अकेला रहना चाहता हूं.. मुझे उपाधि नहीं चाहिए.. मैं उससे घृणा करता हूं.. मैं सुर्खियों की तलाश नहीं करता, मैं उसके लायक नहीं हूं.. मैं प्रशंसा नहीं चाहता.. मैं उसके योग्य नहीं हूं।”

बीएमसी की ओर से भेजे गए नोटिस के संबंध में अमिताभ बच्चन ने संपत्ति पर किसी भी अवैध निर्माण से इनकार कर दिया। अमिताभ ने पोस्ट में लिखा कि,”उस नोटिस को मुझे अभी भी देखना है, लेकिन शायद उसके आने का समय आ गया है। कई बार जब मुझ पर आरोप लगते हैं तो मैं उन्हें सही तरीके से हल करने का प्रयास करता हूं, लेकिन कभी-कभी चुप रहना ही बुद्धिमानी होती है.” बीएमसी के आरोप जैसे मुद्दे पर उन्होंने लिखा, “मीडिया के बजाय व्यवस्था को इसका हल निकालना चाहिए।”

अमिताभ ने लिखा, “कौन सा प्रतिशोध और जानकारी मैं चाहूंगा? क्या यह उन दुखों और मानसिक यातनाओं को दूर कर सकेगा, जिससे हम वर्षों तक गुजरे हैं. क्या हमारा इलाज कर सकेगा.. क्या यह हमें आराम दे पाएगा? नहीं, यह नहीं होगा.. तो मैंने मीडिया से कहा कि मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता.. यह मामला मेरे लिए खत्म हो गया है।”

T 2703 – Absolute India inaugurates its Delhi Edition .. greetings and good wishes .. success and prosperity ever :http://absoluteindianews.com/epaper-en/ 

अमिताभ ने बोफोर्स घोटाले पर लेख में लिखा कि, “कई सालों तक हमें परेशान किया गया, गद्दार घोषित किया गया, हमारे साथ दुर्व्यवहार किया गया और हमें अपमानित किया गया.” अमिताभ ने कहा कि इस घोटाले से उनके नाम को हटने में 25 साल लग गए। उन्होंने लिखा, “जब मीडिया यह समाचार भारत लेकर आया, उन्होंने मुझ से पूछा कि मैं इस बारे में क्या करूंगा.. क्या मैं यह जानने की कोशिश करूंगा कि यह किसने किया या अपना प्रतिशोध लूंगा।

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

T 2702 – और ये स्नेह और आदर हमें ज़िंदा रखता है ; हमें इज़्ज़त देता है ; बलशाली होता है ; जब तक आप साथ हैं , साँस लेने का मन करता है !!???

अमिताभ ने पनामा पेपर्स मामले पर लिखा, “हमसे प्रतिक्रिया मांगी गई.. इन आरोपों का खंडन करने और नाम का गलत इस्तेमाल करने के कारण हमारी तरफ से दो बार जवाब दिया गया. उन्हें छापा भी गया, लेकिन सवाल बरकार रहे.”

अमिताभ ने आगे लिखा, “एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में हमने हमेशा पूरा सहयोग किया और इसके बाद भी अगर और जांच होगी तो हम पूरा सहयोग करेंगे.” अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग के अंत में एक चुटकुला भी लिखा है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button