अमेरिका: भीड़भाड़ वाले इलाके में धमाका, 29 घायल

manhattanन्यू यॉर्क। अमेरिकी शहर न्यू यॉर्क के भीड़ भाड़ वाले इलाके मैनहैटन में शनिवार रात एक तेज धमाका हुआ। इसमें 29 लोग घायल हो गए। धमाका ऐसे वक्त में हुआ है, जब यूएन जनरल असेंबली के लिए कुछ घंटे बाद ही दुनिया भर के नेता यहां जुटने वाले हैं।

न्यू यॉर्क सिटी पुलिस डिपार्टमेंट के असिस्टेंट कमिनश्नर फॉर कम्युनिकेशन एंड पब्लिक इन्फॉर्मेशन जे पीटर डॉनल्ड ने ट्वीट करके धमाके की पुष्टि की। उनके मुताबिक, धमाका शनिवार शाम साढ़े आठ बजे के करीब चेल्सिया में हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और इमरजेंसी सेवाओं से जुड़े लोग तुरंत मौके पर पहुंचे।

घटनास्थल के आसपास मौजूद लोगों ने सोशल मीडिया पर बताया कि धमाके के बाद इलाके को खाली करा लिया गया। वहां मौजूद रेस्तरां और दुकानों में मौजूद लोगों को भी वहां से हटने के लिए कहा गया। घायल लोगों को नजदीक के अस्पताल में पहुंचाया गया।
न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, घटनास्थल से कम से कम तीन लोगों को एंबुलेंस में ले जाया गया। हालांकि, उन्हें किस तरह की चोटें आई हैं, इस बात की जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है। घटना वाले इलाके से बाहर निकलती एक कार के पिछले विंडो का शीशा टूटा हुआ मिला।

फिलहाल धमाके की वजह का पता नहीं चल पाया है। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स का कहना था कि धमाके की वजह आईडी ब्लास्ट है। धमाका ट्वेंटी थर्ड स्ट्रीट पर मौजूद असोसिएटेड ब्लाइड हाउसिंग फैसिलिटी के बाहर हुआ। यहां अंधों के लिए घर, ट्रेनिंग और दूसरी सेवाएं मुहैया कराई जाती हैं।

धमाके के बाद सैकड़ों लोग मौके से भागते हुए मिले। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, ‘धमाका काफी तेज था। इससे मेरे कान के पर्दों को नुकसान पहुंचा। मेरा दस साल का बेटा कार की पिछली सीट पर बैठा था। धमाके की वजह से कार के पिछले विंडो का शीशा टूट गया।’

करीब के ही इलाके में रहने वाली 24 साल की नेहा जैन ने बताया, ‘दीवारों पर टंगी तस्वीरें नीचे गिर गईं। खिड़कियों के पर्दे इस तरह उठ गए मानो तेज हवा का झोंका आया हो। इसके बाद धुएं की गंध मिली। मैंने यह देखने के लिए नीचे गई कि क्या हुआ है। फायर ब्रिग्रेड वालों ने मुझसे वापस अंदर जाने के लिए कहा।’

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]il.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button