अरुणाचल में बन गई बीजेपी की सरकार, पीपीए के 32 विधायक पार्टी में शामिल

23इटानगर। अरुणाचल प्रदेश में राजनीतिक गहमागहमी के बीच पीपल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल प्रदेश (PPA) के 32 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। पीपीए ने गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में खांडू समेत 6 विधायकों को सस्पेंड कर दिया था। बीजेपी के पास अभी 11 विधायक हैं, ऐसे में इन विधायकों के शामिल होने और एक निर्दलीय विधायक के समर्थन से राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा में पार्टी के कुल 44 विधायक हो गए, जो बहुमत से ऊपर है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने भी ट्वीट कर अरुणाचल में अब बीजेपी बनने की घोषणा कर दी है। माधव ने साथ ही खांडू के बीजेपी में शामिल होने पर स्वागत भी किया है।

उधर पीपीए के अब 60 सदस्यों वाली विधानसभा में सिर्फ 10 विधायक बचे हैं। पीपीए ने पब्लिक हेल्थ इंजिनियरिंग मिनिस्टर तकम पारियो को मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी पसंद के तौर पर पेश किया था। वहीं, बीजेपी ने शुक्रवार को कहा था कि वह मुख्यमंत्री के पद पर सिर्फ पेमा खांडू को देखना चाहेगी। उधर खांडू ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर PPA पर विधायकों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया। खांडू ने कहा कि पार्टी के दो तिहाई विधायकों ने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक उठापटक के कारण राज्य का विकास नहीं हो पाएगा। खांडू ने कहा, ‘अब राज्य में बीजेपी की सरकार है।’

View image on Twitter

View image on Twitter
 पेमा खांडू इस साल जुलाई में अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे। उन्होंने सितंबर में 42 विधायकों के साथ कांग्रेस छोड़कर पीपीए जॉइन कर ली थी। इस वक्त 60 सदस्यों के हाउस में पीपीए के 43, बीजेपी के 12 (एक असोसिएट मेंबर समेत) और कांग्रेस के तीन विधायक हैं। इसके अलावा एक निर्दलीय विधायक भी है। अरुणाचल प्रदेश पिछले एक साल से राजनीतिक अस्थिरता से जूझ रहा है। नबाम तुकी के बाद राष्ट्रपति शासन और फिर पेमा खांडू मुख्यमंत्री बने थे।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : tahalkaexpressnew[email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button