अरेस्ट हुए योगेंद्रः थाने में मिलने पहुंचे संजय सिंह को यादव समर्थकों ने भगाया

sanjay-singh_14तहलका एक्सप्रेस प्रतिनिधि, नई दिल्ली। विरोध-प्रदर्शन के दौरान अरेस्ट किए गए योगेंद्र यादव से मिलने गए आप नेता संजय सिंह को योगेंद्र के समर्थकों ने धक्का देकर भगा दिया। इससे पहले मंगलवार सुबह योगेंद्र यादव का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बचाव किया था। संजय सिंह जब योगेंद्र यादव से मिलने संसद मार्ग थाने पहुंचे तो वहां मौजूद यादव के समर्थकों ने उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की। संजय सिंह को ‘गद्दार और धोखेबाज’ कहते हुए योगेंद्र के सपोर्टर ने ‘संजय सिंह वापस जाओ’ के नारे लगाए। बता दें कि प्रशांत भूषण के साथ योगेंद्र यादव को कुछ महीने पहले केजरीवाल ने पार्टी से निकाल दिया था।
संजय सिंह ने कहा, ”विरोध की कोई भी वजह हो मुझे नहीं पता। किसानों के हित में आंदोलन था इसलिए मैं आया था। अब ये लोग कह रहे हैं तो मैं वापस चला जा रहा हूं।” जानकारी के मुताबिक, संजय सिंह को योगेंद्र के समर्थकों ने करीब 200 मीटर तक खदेड़ा और उनके साथ धक्कामुक्की भी की। गिरफ्तारी पर योगेंद्र यादव ने कहा, ”थाना इंचार्ज ने मुझे जान से मारने की धमकी दी। पूरा देश देख रहा है कि मुझे कैसे खींचा और ढकेला गया, जब हम किसानेां के लिए लड़ रहे थे। पुलिस तानाशाही रवैया अपना रही है। यह सही नहीं है।” संजय सिंह का विरोध करने कर पर आप नेता आशुतोष ने ट्वीट कर अपनी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा, ‘योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को अपने समर्थकों की हरकत की आलोचना करनी चाहिए क्योंकि वे नैतिक राजनीतिक में विश्वास करते हैं।
सोमवार की रात योगेंद्र यादव और उनके करीब 90 समर्थकों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया था और मंगलवार को अरेस्ट कर लिया गया। सभी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। बताया जा रहा है कि रैली में शामिल लोग जब प्रधानमंत्री आवास की ओर जाने की कोशिश करने लगे, तो पुलिस ने इऩ लोगों को हिरासत में लिया। यादव ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने हिरासत में उनके साथ गलत बर्ताव और मार-पीट की। आप से निकाले गए योगेंद्र यादव का संगठन स्वराज अभियान भूमि अधिग्रहण बिल का विरोध कर रहा है। इसी सिलसिले में ये जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे थे।
अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके दिल्ली पुलिस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ”दिल्ली पुलिस ने योगेंद्र यादव जी के साथ जिस तरह का बर्ताव किया, मैं उसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। वे शांति से प्रदर्शन कर रहे थे। यह उनका हक है।”
मंगलवार की सुबह जब योगेंद्र यादव ने संसद मार्ग थाने में मीडिया से बात करने की कोशिश की तो दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोक दिया और जबरदस्ती उन्हें अंदर ले गई। दिल्ली पुलिस का कहना है कि रैली की परमिशन केवल शाम होने तक ही थी। पुलिस ने जब इन लोगों को यहां से जाने के लिए कहा तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया और पीएम हाउस की ओर जाने की कोशिश करने लगे, जहां धारा 144 लगी हुई है। इसके बाद इन लोगों को हिरासत में लिया गया।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button