असदुद्दीन ओवैसी बसपा से गठबंधन को तैयार

owaisi-mayaलखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले एक और राजनीतिक गठबंधन का जन्म हो सकता है। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने बड़ा खुलासा किया है। पार्टी ने साफ कह दिया है कि यूपी में वह किसी भी हाल में बीजेपी को चुनाव जीतने नहीं दे सकते हैं इसके लिए वह बसपा से भी गठबंधन को तैयार है।
एआईएमआईएम ने साफ कह दिया है कि दलित व मुस्लिम गठजोड़ से सारे समीकरण पलट जायेंगे। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव जिस महागठबंधन की तैयारी कर रहे हैं उस महागठबंधन की हवा भी बसपा व एआईएमआईएम गठबंधन के आगे निकल जायेगी। पार्टी ने साफ कह दिया है कि यदि बसपा सुप्रीमो मायावती को वर्ष 2019 में देश का सीएम बनना है तो यह गठबंधन उनके लिए संजीवनी साबित हो सकता है। पार्टी ने कहा कि चुनाव से पहले इस बात का खुलासा कर दिया जायेगा कि वह बसपा के साथ चुनाव लड़ रहे है या नहीं।
सपा के महागठबंधन को मिलेगा जवाब
सपा ने नीतीश कुमार की जद-यू, चौधरी अजीत सिंह की रालोद, लालू यादव की राजद के साथ कांग्रेस को एक मंच पर लाने की मुहिम शुरू की है। सपा नेता शिवपाल यादव ने पूर्वांचल के मुस्लिम वोटरों को अपनी तरफ खींचने के लिए पहले ही बाहुबली मुख्तार अंसारी की पार्टी कौएद के संग विलय किया हुआ है। इसके अतिरिक्त सीएम अखिलेश यादव के पूर्वांचल समीकरण को साधने के लिए अखिलेश सेना ने भी कार्य शुरू कर दिया है। सपा जानती है कि यदि मुस्लिम वोटर उसका साथ छोड़ देंगे तो बहुमत मिलना संभव नहीं होगा। ऐसे में सपा ने महागठबंधन बनाने की तैयारी की है। यह बात बसपा सुप्रीमो मायावती भी अच्छी तरह जानती है और उन्होंने मुस्लिम वोटरों को साधने के लिए बीजेपी पर जम कर हमला बोला है। एआईएमआईएम का मानना है कि दोनों दलों में गठबंधन हो जाने पर यूपी में वर्ष 2017 में होने वाले चुनाव में जीतना तय हो जायेगा।
जानिए क्या कहा पार्टी पदाधिकारी ने
एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली माहुली ने कहा कि हमारा उद्देश्य यूपी में बीजेपी को आने से रोकना है इसलिए लिए हम बसपा से गठबंधन करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि पहले ही जय भीम जय मीम का नारा लग रहा है। यदि बसपा और हमारा गठबंधन हो जाता है तो यूपी के साथ देश की राजनीति पर भी दोनों दल का कब्जा हो जायेगा। गठबंधन को लेकर अभी कुछ नहीं कहेंगे। बहुत जल्द ही सारी तस्वीर स्पष्ट हो जायेगी।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button