आईपीएस यशस्वी यादव बन सकते हैं लखनऊ रेंज के नए डीआईजी: सू़त्र

yashashawi-yadavतहलका एक्सप्रेस ब्यूरो, लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को लखनऊ रेंज के डीआईजी आर0के0 चतुर्वेदी का तबादला कर दिया है। लेकिन उनकी जगह कौन लेगा इस बात का फैसला नहीं किया है। सूत्रों से मिल रही खबरों के मुताबिक चतुर्वेदी की जगह लखनऊ के पूर्व एसएसपी यशस्वी यादव को बतौर डीआईजी तैनाती दी जाएगी।
मिली जानकारी के मुताबिक प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पांडा ने शनिवार को आर0के0 चतुर्वेदी को स्थानांतरित करते हुए, प्रतीक्षारत रखने की जानकारी दी थी। लेकिन उनकी जगह नई तैनाती किसे मिलेगी इस बात घोषणा दो से तीन दिन बाद किए जाने की बात कही थी।  यशस्वी यादव को तीन माह पूर्व लखनऊ एसएसपी के पद से हटाया गया था। उनके हटने के बाद करीब एक माह तक यह कुर्सी रखी गई थी। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री नहीं चाहते थे कि यशस्वी यादव को लखनऊ एसएसपी के पद से हटाया जाए। लेकिन सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के विरोध और स्थानीय मीडिया द्वारा बनाए गए दबाव के चलते मुख्यमंत्री ने तत्कालीन स्थिति को देखते हुए यशस्वी यादव का तबादला किया था।
आपको बता दें कि यशस्वी यादव महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के दोस्त हैं। यूपी के कानपुर और लखनऊ जैसे शहरों के एसएसपी रहने के दौरान कई मामलों को लेकर वह विवादों में रहे हैं। कानपुर में मेडिकल छात्रों के साथ हुई यशस्वी यादव की झड़प के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी सरकार को निर्देश दिए थे कि उन्हें महत्वपूर्ण तैनाती ना दी जाये इसके बावजूद सरकार ने उन्हें राजधानी का एसएसपी बना दिया था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button