आरक्षण को कोई हाथ तक नहीं लगा सकता: पीएम मोदी

PM modi2तहलका एक्सप्रेस

पटना।बिहार विधानसभा चुनाव में 28 अक्टूबर को होने वाले तीसरे चरण के मतदान से पहले रविवार को नालंदा में आयोजित रैली में पीएम मोदी ने आरक्षण का मुद्दा फिर से उठा दिया। पीएम ने कहा, ‘देश के कई राज्यों (गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान) में हमारी सरकार रही है और अब भी है, लेकिन वहां कभी भी आरक्षण पर खरोंच तक नहीं आई। समाज के पिछड़े लोगों को डॉ. आंबेडकर जो अधिकार देकर गए हैं, उसे हमारी सरकार कभी नहीं छीनेगी। आरक्षण को कोई हाथ तक नहीं लगा सकता।’

नालंदा में आयोजित रैली में पीएम ने कहा, ‘बिहार की जनता किसी को हराने के लिए चुनाव में भाग नहीं ले रही है, बल्कि बिहार के विकास के लिए वोट कर रही है। बिहार को चलाने के लिए किसी तांत्रिक की जरूरत नहीं है। इसके लिए डिमॉक्रेसी की काफी है।’ पीएम ने कहा, ‘अगर हम अगड़े बिहार को बनाना चाहते हैं तो हमें पिछड़े बिहार को हराना होगा और इस काम में मैं आपके साथ हूं।’इससे पहले छपरा में आयोजित रैली में पीएम मोदी ने कहा कि बिजली, सड़क और पानी के मुद्दों पर काम करने के बाद सरकार तीन अन्य बिंदुओं पर काम करेगी। ये मुद्दे हैं: युवाओं की पढ़ाई, युवाओं की कमाई और बुजुर्गों की दवाई।

पीएम ने कहा, ‘अगर बीजेपी विधानसभा चुनाव जीत कर सत्ता में आती है तो बिहार में उद्योगों को दोबारा जिंदा करने के लिए एक कमिटी बनाई जाएगी।’ पीएम मोदी के ये छह वादे बिहार के सीएम नीतीश कुमार के ‘सात निश्चय’ के जवाब में आए हैं। नीतीश ने अपने ‘सात निश्चय’ की घोषणा बिहार चुनाव की तारीखें घोषित होने से पहले अगस्त में की थी।

इन निश्चय के तहत नीतीश कुमार ने बिहार की जनता से बेरोजगारी भत्ता, नौकरियों में महिलाओं के लिए 35 फीसदी आरक्षण, पाइपलाइन से पानी आपूर्ति और प्रत्येक घर को बिजली कनेक्शन फ्री में देने का वादा किया था। हालांकि, छपरा की रैली में पीएम विकास के मुद्दे पर नीतीश और लालू पर निशाना साधना नहीं भूले। उन्होंने कहा, ‘लालू और नीतीश अपनी चुनावी रैली में सिर्फ मोदी, मोदी, मोदी चिल्लाते रहते हैं।’

Bihar is all set for change. Phenomenal enthusiasm for NDA. Will address rallies in Marhaura, Hajipur, Nalanda and Sona.

पीएम ने कहा कि नीतीश और लालू को इस बात का जवाब देना चाहिए कि आखिर बिहार का युवा राज्य छोड़कर रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में पलायन क्यों कर रहा है। अगले छह दिनों में पीएम मोदी बिहार में 17 रैलियां संबोधित करने वाले हैं। साथ ही, बीजेपी ने इन रिपोर्ट्स को भी खारिज कर दिया कि शुरुआती दो चरण के मतदान में पार्टी पिछड़ गई है।

No words on gruesome killing of Dalit children in Haryana, mob lynching in Dadri or skyrocketing prices of dal (3/3)

पीएम के सभी आरोपों के जवाब में ट्वीट करते हुए नीतीश कुमार ने एक बार फिर हरियाणा में दलित परिवार के घर में लगाई आग का मुद्दा उठा दिया। इस घटना में घर में मौजूद दो बच्चों की मौत हो गई थी और दंपती बुरी तरह जल गया था। गौरतलब है कि हरियाणा में बीजेपी की ही सरकार है।

No words on promises he made & then conveniently forgot- black money, farmer MSP, youth employment, special status for Bihar- lists goes on

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button