आरक्षण पर सीएम योगी ने किया पहला वार, सरकारी योजनाओं में खत्‍म होगा ये कोटा

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आरक्षण पर पहला वार कर दिया है। दरअसल सीएम योगी ने सभी सरकारी योजनाओं से अल्‍पसंख्‍यक कोटा खत्‍म करने का फैसला किया है।

इसको लेकर तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। आपको बता दें कि यूपी में सीएम योगी की सरकार बनने के साथ ही अखिलेश सरकार की योजनाओं पर वार लगातार जारी है। इसी के चलते सीएम योगी ने अखिलेश सरकार की एक और योजना पर कैंची चलाई है।

योगी सरकार यूपी में सभी सरकारी योजनाओं से अल्‍पसंख्‍यक कोटा खत्‍म करने वाली है। इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट जल्द ही प्रस्ताव ला सकती है। बताया जा रहा है कि सरकार ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है।

बता दें‍ कि यूपी सरकार की योजनाओं में अल्पसंख्यकों को कोटा देने की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 2012 में की थी। जिसके तहत प्रदेश सरकार की 85 योजनाओं में अल्पसंख्यकों के लिए 20 फीसदी कोटा निर्धारित किया गया था।

वहीं इससे पहले यूपी में बीजेपी सरकार आने के बाद समाजवादी सरकार की कई योजनाओं को खत्म किया जा चुका है। योगी सरकार अखिलेश यादव के फोटो वाले राशन कार्ड बंद कर चुकी है। साथ ही समाजवादी पेंशन योजना पर रोक के साथ पोषण मिशन कमेटी भी रद्द कर दी गई है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button