इनसे मिलिए ये हैं आशाराम बापू का दूसरा रूप, कल तक जो पश्चिमी यूपी में प्रमोद त्यागी थे

asha-ram-bapupramodkrishnamअश्वनी श्रीवास्तव(सभार इण्डिया संवाद)

नई दिल्ली/लखनऊ।  कैराना में पलायन की जांच को लेकर समाजवादी पार्टी ने जिस संत दल को भेजा था. उसका नेतृत्व करने वाले बाबा की कहानी भी आशाराम  बापू से कुछ कम नहीं. कल तक कांग्रेस के छुटभैया रहे नेता को आज बाबा के रूप में देखकर समाज के लोग भी हैरान हैं. यही नहीं पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर MP का चुनाव लड़ चुके आचार्य प्रमोद कृष्णम यूपी के विधानसभा चुनाव में अब सपा से MLA का चुनाव लड़ने का मन बनाये हुए हैं.

सूत्रों के मुताबिक यूपी से कांग्रेस के टिकट पर संभल सीट से लोकसभा चुनाव में पांचवें स्थान पर रहे बाबा प्रमोद ने अपने चुनाव प्रचार के लिए जेल में बंद खूंखार अंडरवर्ल्ड के माफिया डॉन अबुसलेम की गर्ल फ्रेंड रही मंदिरा वेदी को अपने चुनाव प्रचार के लिए बुलाया था. बताया जाता है कि इस आचार्य का नाम प्रमोद कुमार त्यागी है, जो कल तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक छोटे से इलाके में रहता था. लेकिन कैराना के बाद से उसका नाम चर्चा में आ गया.

https://youtu.be/uOUkEmBrLGk

और तो और संभल में हर साल कल्कि महोत्सव कराने के नाम पर नंगा नाच कराने वाले इस प्रमोद कृष्णम के संबंध कांग्रेस और आम आदमी पार्टी से गहरे रिश्ते हैं. इसीलिए कांग्रेस के नेता दिग्विजय प्रताप सिंह अकसर उनके बयानों को ट्वीट करते रहते हैं. यही नहीं चंद मीडिया कर्मियों से जान पहचान बढ़ाकर सुर्ख़ियों में बने इस बाबा की कहानी का राज भी कुछ आशाराम बापू जैसा है.

सूत्रों के मुताबिक कहने को तो बाबा हिन्दू धर्म गुरु हैं, लेकिन इनकी असली पहचान राजनीतिक बयान बाजियों से है. गाज़ियाबाद में इस बाबा के स्कूल भी चलते हैं. यही नहीं कुछ साल पहले पुलिस रेड में पकड़ी गयीं दो कॉलगर्ल्स ने भी इस बाबा का नाम लिया था, लेकिन बाद में सत्ता के गलियारे में पहुंच रखने वाले बाबा ने अपने एक खास नेता से पुलिस को फ़ोन कराकर अपना नाम हटवा लिया था.

फिलहाल बाबा की अय्याशी चरम पर है. भगवन विष्णु के नाम पर हर साल महोत्सव कराने के नाम पर होने वाले इस उत्सव में प्रशासन कैसे नंगा नाच कराने की इजाजत किस आधार पर दी जाती है. ये तो प्रशासन ही जनता है. लेकिन जनता के बीच बाबा का अश्लील डांस चर्चा का विषय बना हुआ है. बहरहाल बाबा की पिछली जिंदगी की जांच कराई जाये तो इनके कारनामों का राज बड़ी आसानी से खुल जायेगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : tahalkaexpre[email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button