इमरान खान की गीदड़भभकी, कहा- कश्मीर पर फैसले का वक्त आ गया, हम किसी भी हद तक जाएंगे

इस्लामाबाद। जी-7 शिखर सम्मेलन से इतर एक बैठक में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की मुलाकात के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि भारत ने हमें दिवालिया करने की कोशिश की है. इसके साथ ही इमरान खान ने एक बार फिर से कश्मीर राग छेड़ा है. इमरान खान ने कहा कि कश्मीर पर अब फैसले का वक्त आ गया है. कश्मीर पर भारत से बात की तो, आतंकवाद का आरोप लगा दिया गया. उन्होंने कहा कि कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाकर भारत ने बहुत बड़ी गलती की है. उन्होंने कहा कि भारत हम पर आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाने का मौका ढ़ूंढता रहता है.

जम्मू एवं कश्मीर (Jammu and Kashmir) को मिले विशेष दर्जे को खत्म करने के भारत सरकार के फैसले से परेशान पाकिस्तान (Pakistan) दुनियाभर में हल्ला मचाने की कोशिश कर रहा है. लेकिन, पाकिस्तान को हर जगह से मुंह की खानी पड़ रही है. हाल ही में युनाइटेड नेशन्स में भी पाकिस्तान को कश्मीर मामले पर बड़ा झटका लगा था. वहीं, जी-7 शिखर सम्मेलन से इतर एक बैठक में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) जम्मू कश्मीर को लेकर साफ संदेश दे दिया है. पीएम मोदी ने कहा, ‘हम किसी भी देश के मामलों में दखल नहीं देते हैं, इसलिए हम अपने आंतरिक मामलों में किसी को दखल देने का कष्ट नहीं देंगे.’

पीएम नरेंद्र मोदी के इस बयान को बड़ी कूटनीतिक जीत माना जा रहा है. इन सबके बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) एक बार फिर से कश्मीर राग अलापने जा रहे हैं. इमरान खान सोमवार को पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की जी-7 शिखर सम्मेलन से इतर हुई बैठक के बाद शाम को 5 बजकर 30 मिनट पर पाकिस्तान को संबोधित करेंगे. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की विशेष सलाहकार फिरदौस आशिक अवान ने ट्वीट कर कहा कि वजीरे-ए-आजम आज शाम साढ़े पांच बजे आवाम से मुखातिब होंगे.

यहां आपको बता दें कि अमेरिका, रूस, चीन जैसे देशों ने जम्मू कश्मीर पर पाकिस्तान (Pakistan) के किसी भी बयान को सुनने से मना कर दिया है. सभी देशों ने संदेश दे दिया है कि जम्मू कश्मीर भारत का आंतरिक मसला है, इसपर पाकिस्तान (Pakistan) बेवजह हल्ला मचा रहा है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button