इराकी सुरक्षा बलों ने IS के 74 आतंकियों को ढेर किया

iraqi-forcesबगदाद। इराक के किरकुक शहर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच लड़ाई के दौरान 74 आतंकवादियों समेत करीब 131 लोग मारे गए, जबकि 150 अन्य घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी EFE न्यूज ने इसकी जानकारी दी है।

EFE न्यूज के अनुसार किरकुक के गवर्नर नाजमेद्दीन करीन ने एक बयान में कहा कि शुक्रवार एवं रविवार के बीच हुई झड़पों में इराकी और कुर्दिश सुरक्षाबलों ने आईएस के 74 आतंकियों को मार गिराया।
उन्होंने कहा कि इस दौरान, आईएस के कई आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें एक इराकी नेता भी शामिल है। करीन के मुताबिक, शहर में आईएस के गुट में 100 आतंकवादी हैं, जिनमें अधिकांश इराक के ही हैं। किरकुक के एक चिकित्सकीय सूत्र ने EFE से कहा कि आईएस के 74 आतंकियों के अलावा सुरक्षा बलों के कुछ जवान समेत 57 आम नागरिक भी मारे गए हैं।

शुक्रवार को हुई झड़प के बाद इराक के कुर्दिस्तान क्षेत्र के कई शहरों में और अधिक सुरक्षाबल भेजे गए हैं। मोसूल को आईएस के कब्जे से मुक्त कराने के लिए सोमवार को लगातार आठवें दिन भी झड़पें जारी रहीं। इराकी सुरक्षाबलों तथा कुर्दिश पेशमर्गा का उद्देश्य आईएस को मोसूल से खदेड़ना है, जिस पर उन्होंने जून 2014 से ही कब्जा कर रखा है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button