…इसलिए अमरिंदर सिंह के सामने गिड़गिड़ा रहे हैं केजरीवाल!

नई दिल्ली। अब यह तो आप जानते ही हैं कि अरविंदर केजरीवाल दिल्ली में इन दिनों स्मॉग या कहें कि प्रदूषण के हालात से कितना ज्यादा परेशान चल रहे हैं. ऊपर से कोढ़ में खाज यह हुआ कि एनजीटी ने उनके ऑड-इवन के फॉर्मूले को भी सिरे से खारिज कर दिया. अब ऐसे में केजरीवाल की बेचैनी को आप अच्छी तरह से समझ सकते हैं. सोमवार को अमरिंदर से मुलाकात पर ढुलमुल रवैये के बाद अब केजरीवाल ने मंगलवार को सुबह-सुबह एक बार फिर से ट्वीट के जरिए “कैप्टन” से मिलने  का अनुरोध किया है…वैसे केजरी खुद इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हैं कि अमरिंदर उनसे मिलेंगे भी या नहीं… केजरावाल ने ट्वीट में आश्चर्य प्रकट करते और सवाल करते हुए लिखा है  है कि क्या अमरिंदर सिंह उनसे मुलाकात करेंगे भी?.. दरअसल पिछले दिनों केजरी सरकार ने दिल्ली में प्रदूषण के बदतर हालात के लिए बहुत ही जोर-शोर से हरियाणा और पंजाब में खेतों में लगने वाली आग को जिम्मेदार ठहराया था.

इसी को लेकर केजरीवाल की बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात का कार्यक्रम है… और केजरीवाल की इच्छा है कि वे लगे हाथ एक ही दिन दोनों मुख्यमंत्रियों से मुलाकात कर लें.. वैसे कैप्टन के नाम से मशहूर अमरिंदर सिंह ने  हाल ही में केजरीवाल को ‘ऐसा बीमार व्यक्ति करार दिया था, जो विचार तो हर मुद्दे पर देता है, लेकिन उसे जानकारी किसी भी विषय की नहीं’ है…अमरिंदर के इसी बयान के बाद केजरीवाल ने सुझाव देते हुए कहा था कि दोनों मुख्यमंत्रियों को  राजनीति से ऊपर उठकर दिल्ली के संकट की ओर देखना चाहिए…इस पर अमरिंदर सिंह ने केजरीवाल को जवाब देते हुए कहा था कि मुख्यमंत्रियों की मुलाकात से इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकलेगा… साथ ही, कैप्टन ने इस बाबत प्रधानमंत्री मोदी से हस्तक्षेप का अनुरोध किया था..

सोमवार को भी इसी मुद्दे पर केजरीवाल और खट्टर के बीच लुक्का-छिपी का खेल चल रहा था… दोनों ही इसी बात की ताक में थे कि पहल कौन करता है क्योंकि दोनों ने ही सार्वजनिक रूप से यह घोषणा की थी कि उनकी मुलाकात की इच्छा है….लेकिन दोनों ही एक तरह से अनुपलब्ध दिखाई पड़े…आखिरकार केजरीवाल ने इस असमंजस से पर्दा हटाते हुए ट्वीट किया कि वह खट्टर से मिलने बुधवार को चंडीगढ़ जाएंगे.. वहीं केजरवाल ने अपने ट्वीटों में इस बात का भी जिक्र किया कि खट्टर ने दिल्ली की अपनी दो दिन की यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात करने से इनकार कर दिया था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : tah[email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button