उद्धव ने की औकात की बात, फड़णवीस ने कहा चूड़ियां नहीं पहनीं

fadnavisतहलका एक्सप्रेस

कल्याण। महाराष्ट्र की राजनीति में बीजेपी और शिव सेना के बीच तलवारें खिंच गई हैं। प्रदेश की सत्ता संभालने के बाद सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शिव सेना पर पहली बार इतना तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि शिव सेना हमें कांग्रेस और एनसीपी न समझे। मुख्यमंत्री कहा कि हमने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं। उन्होंने कहा कि शिव सेना हमारे उम्मीदवारों को डरा रही है। फडणवीस ने शिव सेना को ड्रामा कंपनी करार दिया। उन्होंने दो टूक कहा कि टाइगर के पंजे से शिव सेना हमें नहीं डराए।

इससे पहले शिव सेना चीफ उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को कट्टर प्रतिद्वंद्ववी की तरह घेरते हुए तीखा हमला बोला था। उन्होंने कहा था, ‘जनता ने जब इंदिरा गांधी को उखाड़ फेंका था तो बीजेपी की क्या औकात है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि दिवाली से पहले दाल की कीमत कम होनी चाहिए। अगर बीजेपी को ज्यादा मस्ती है तो हम समर्थन वापस ले लेंगे। हमारी पार्टी से सभी मंत्री इस्तीफा दे देंगे। सरकारी व्यवस्था का इस्तेमाल अगर घर की गाड़ी की तरह हुआ तो हम सरकार को रास्ते पर लाएंगे।’

 Janta ne jab Indira Gandhi ko ukhaad phenka tha to tumhari (BJP) kya aukaat? Diwali se pehle dal kay daam kum hone chahiye: Uddhav Thackeray

दोनों दलों में बढ़ती तनातनी के बीच शिव सेना नेता और फडणवीस सरकार के मंत्री एकनाथ खडसे ने सार्वजनिक रूप से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। उन्होंने यह घोषणा एक रैली में की। रैली में शिव सेना चीफ उद्धव ठाकरे भी मौजूद थे। शुक्रवार को कल्याण डोंबिवाली म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन में चुनावी कैंपेन का आखिरी दिन था। सेना ने इस चुनाव को अकेले लड़ने का फैसला किया था।

शिंदे ने आरोप लगाया कि फडणवीस सरकार उनकी सलाह नहीं सुनती है। हालांकि उद्धव ठाकरे ने शिंदे का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है। उद्धव ने कहा कि प्रदेश की वर्तमान सरकार तेजी से भाग रही है और वह अपनी राह ठीक नहीं करती है तो हम समर्थन वापस लेने पर मजबूर होंगे। इस पूरे मामले पर फडणवीस ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, ‘शिव सेना के नेता लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए ड्रामा कर रहे हैं।’ बीफ बैन से लेकर पाकिस्तानी कलाकर के मुद्दे पर बीजेपी और शिव सेना में तनातनी की स्थिति है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button