ऋषभ पंत पर मंडराए संकट के बादल, टीम से छुट्टी के आसार, इस खिलाड़ी ने बढ़ाई मुश्किल

ऋषभ पंत विंडीज दौरे पर टीम का अहम हिस्‍सा माने जा रहे थे लेकिन इस दौरे के दौरान खेले गए  दो मैचों में वो पहली ही गेंद पर आउट हो गए और अगले 5 मैचों में केवल एक अर्धशतक लगा पाए । अब कहा जा रहा है कि ऋषभ पंत की टीम इंडिया से छुट्टी हो सकती है । उनकी जगह कोई नया खिलाड़ी ले सकता है, या कोई ऐसा जो अब टीम में वापसी को तैयार है । टेस्‍ट एक्‍सपर्ट माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे के साथ जसप्रीत बुमराह भी शनिवार से शुरू होने वाले 3 दिवसीय प्रैक्टिस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाना चाहेंगे ।

ऋद्धिमान साहा की वापसी
धोनी की छाया माने जा रहे विकेट कीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत पर भी तलवार लटक रही है ।ऋद्धिमान साहा की वापसी उनके लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है । साहा वापस आ गए हैं और वे फॉर्म में भी हैं । अब अगर पंत अभ्‍यास मैच में भी रन नहीं बनाए तो उनकी टीम से छुट्टी हो सकती है । वहीं कैप्‍टन विराट कोहली को तीसरे वनडे के दौरान अंगूठे में चोट लग गयी थी । हो सकता है कोहली को मैच से पहले सीनियर प्‍लेयर्स को आराम दिया जाए ।

क्‍या इतिहास रच पाएगी टीम इंडिया ?
क्रिकेट के जानकारों के मुताबिक टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका है। कोहली शानदार फार्म में हैं । 20-20 में उनका प्रदर्शन शानदार रहा । टी – 20 में वेस्टइंडीज को 3-0 से वाइटवॉश करने के बाद भारत ने विजयी लय जारी रखते हुए तीन मैचों की वनडे श्रृंखला 2-0 से जीत ली । अब  22 अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला में अगर टीम जीत जाती है तो ऐसा पहली बार होगा जब भारत ने कैरेबियाई सरजमीं पर सभी फॉर्मेंट्स में जीत हासिल की हो ।

BCCI

@BCCI

When hit the nets in Antigua 📸📸

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
667 people are talking about this

पुजारा की वापसी, रहाणे फॉर्म से दूर
टेस्‍ट क्रिकेट में चेतेश्‍वर 6 महीने बाद वापसी कर रहे हैं, तो वहीं रहाणे फिलहाल फॉर्म में नहीं हैं । उन्‍होने इंग्लिश काउंटी के लिये सात मैचों में 23.61 के औसत से केवल 307 रन बनाये । टेस्ट मैचों में खराब दौर के कारण मुंबई के इस खिलाड़ी के लिये यह दौरा काफी अहम होगा और वह अभ्यास मैच में अच्छी बल्लेबाजी करना चाहेंगे । वहीं रोहित और पंत पर रन बनाने का दबाव होगा । ऋषभ पंत के लिए चूक भारी पड़ सकती है इसलिए उन्‍हें काफी मेहनत करनी पड़ सकती है । एक्‍सपर्ट्स के मुताबिक पंत विंडीज दौरे पर 2 मैचों में तो पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे, 5 मैच में केवल एक अर्धशतक लगा पाए । ऐसे में साहा की दावेदारी ज्‍यादा मजबूत मानी जा रही है ।

BCCI

@BCCI

And that’s a wrap of the ODI series. seal the series 2-0 🇮🇳🇮🇳

View image on Twitter
1,378 people are talking about this
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button