एंडरॉयड मार्शमेलो 6.0 के साथ एचटीसी ने लांच किया वन ए9 स्मार्टफोन

htcएचटीसी ने एक नए स्मार्टफोन वन ए9 को आज लांच कर दिया है। जानकारों के मुताबिक कंपनी ने एचटीसी वन ए9 को एप्पल आईफोन को टक्कर देने के तौर पर पेश किया है। फ़िलहाल इस फोन को अमेरिका के न्यू यॉर्क में लांच किया गया है। जल्द ही इसे भारतीय ग्राहकों के लिए भारत में भी लांच कर दिया जाएगा है। जबकि नवंबर में इसे ग्लोबल स्तर पर लॉन्च कर दिया जाएगा।

फीचर्स
कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक एचटीसी वन ए9 को मैटल यूनिबॉडी में पेश किया गया है। कंपनी पहले भी मैटल बॉडी के साथ कई स्मार्ट फोन लॉन्च कर चुकी हैं।

स्क्रीन गोरिल्ला ग्लास 4 कोटेड है के साथ इसमें 5.0-इंच की स्क्रीन दी गई है और इसका स्क्रीन रेजल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है।

एचटीसी वन ए9 को क्वालकॉम के नए चिपसेट स्नैपड्रैगन 617 चिपसेट पर पेश किया गया है। इसमें 64 बिट्स का आॅक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है।

एचटीसी वन ए9 में 2जीबी रैम के साथ 16जीबी इंटरनल मैमोरी और 3जीबी रैम के साथ 32जीबी इंटरनल मैमोरी है।

इस स्मार्टफोन में 2टीबी तक एक्सटर्नल मैमोरी एक्सपेंड कर सकते हैं। हाल में लॉन्च एचटीसी के महंगे फोन में 2टीबी तक मैमोरी सपोर्ट देखने को मिला है।

इसमें आॅपरेटिंग सिस्टम 6.0 मार्शमेलो पर पेश किया गया है। वहीं विश्व का यह पहला नॉन नेक्सस फोन है जो एंडरॉयड आॅपरेटिंग 6.0 मार्शमेलो पर लॉन्च हुआ है।

एचटीसी वन ए9 बूम साउंड इंटिग्रेशन है और साथ ही 6 महीने तक मुफ्त गूगल प्ले म्यूजिक उपलब्ध होगा।

एचटीसी वन ए9 में 13-मेगापिक्सल का बैक कैमरा दिया गया है। जबकि सेल्फ़ी के लिए इसमें फ्रंट कैमरा 4-मेगापिक्स्ल का है। यह अल्ट्रापिक्सल तकनीक से लैस है।

कनेक्टिविटी की बात करें तो एचटीसी वन ए9 में यूएसबी, वईफाई, ब्लूटूथ, 3जी और 4जी सपोर्ट है। पावर बैकअप के लिए 2,150एमएएच की बैटरी दी गई है। अमेरिका में एचटीसी वन ए9 की कीमत 399 डॉलर (लगभग 26,000) रुपए है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button