एक बिजनेसमैन और एक्ट्रेस की लव स्टोरी, 4 साल दूर रहने के बाद फिर मिले

anil-ambaniतहलका एक्सप्रेस
मुंबई। इंडिया के टॉप बिजनेसमैन में शामिल अनिल अंबानी की लव स्टोरी बेहद ही रोमांचक रही है। हम आपको बता रहा है रिलायंस समूह के संस्थापक धीरुभाई अंबानी के छोटे बेटे अनिल अंबानी की लव स्टोरी।
एक बिजनेसमैन और एक एक्ट्रेस की ये लवस्टोरी कई मोड़ से होकर गुजरी है। जब अनिल अंबानी ने पहली बार टीना मुनीम को देखा था, तभी उन्हें क्रश हो गया। वे एक शादी में ब्लैक ड्रेस में पहुंची थीं, जो अनिल को खासी पसंद आई। दोनों की दूसरी मुलाकात अमेरिका में हुई, जो कि नॉर्मल रही। एक बार फिर दोनों 1986 में मिले। लेकिन टीना लगातार अनिल को अवॉइड कर रही थीं। वे उनसे नहीं मिलना चाहती थीं। जब अनिल की जिद के कारण वे उनसे मिलीं तो उनकी सिम्प्लिसिटी से बहुत प्रभावित हुईं। उन्होंने अनिल को अपने बहुत करीब पाया। उधर, अनिल तो उनको पहले से ही पसंद करने लगे थे। इसके बाद दोनों कई महीनों तक एक-दूसरे को डेट करते रहे। इस समय तक टीना ने बॉलीवुड से दूरी बना ली थी।
अनिल ने जब टीना के बारे में अपने परिवार को बताया तो वे इस रिश्ते के खिलाफ हो गए। वे नहीं चाहते थे कि कोई एक्ट्रेस उनके घर की बहू बने। अंतत: परिवार के दबाव के चलते अनिल ने टीना से दूर होने का निर्णय लिया। जब उन्होंने यह फैसला टीना को सुनाया तो उन्होंने कोई रिएक्शन नहीं दी। हालांकि, टीना को गहरा धक्का लगा था। अनिल के इस फैसले का नतीजा यह हुआ कि अनिल और टीना चार साल तक एक-दूसरे से नहीं मिले, न ही बात की। टीना बॉलीवुड छोड़कर इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स करने अमेरिका चली गईं। अब इस लव स्टोरी को खत्म होना मान लिया गया था। अनिल के लिए अच्छे घराने से रिश्ते आने लगे, जिसे वे मना करते रहे। न अनिल के जीवन में कोई दूसरा आया न ही टीना के। इस प्रेम कहानी का क्लाइमैक्स अभी बाकी था। 1989 में लॉस एंजिलिस में भूकंप आया। उन्होंने तुरंत टीना का नंबर पता किया और उनका हाल जाना। सब ठीक था। इससे आगे बात होती कि अनिल ने फोन काट दिया। काफी सोच-विचार के बाद अनिल ने अपने परिवार से कह दिया कि वे टीना से ही शादी करेंगे। अंतत: वे परिवार को मनाने में सफल हुए। दोनों के परिवार एक-दूसरे से मिले और शादी की तैयारी की गईं। इस तरह 1991 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button