ऑरलैंडो: हमले के दौरान उमर मतीन ने पत्‍नी को भेजा था मेसेज

17gayफ्लोरिडा। अमेरिका के ऑरलैंडो शहर स्थित एक गे क्‍लब में अंधाधुंध गोलीबारी कर 49 लोगों की हत्‍या करने वाला हमलवार उमर मतीन जब लोगों को मार रहा था तो इस दौरान उसने मेसेज के जरिए अपनी पत्‍नी से बात की थी। सीएनएन ने मामले की जांच में शामिल सुरक्षा अधिकारियों के हवाले से इस बात की खबर दी है।

एक अधिकारी ने कहा, ’12 जून को सुबह 4 बजे के करीब जब उमर मतीन को गोलीबारी शुरू किए हुए दो घंटे हो चुके थे, वह बाथरूम में छिपा था और उसने अपनी पत्‍नी नूर सलमान को मेसेज भेजा था। मेसेज में उसने नूर से पूछा था कि क्‍या उसने इस बारे में न्‍यूज देखा है।’

एक अन्‍य अधिकारी ने बताया, ‘एक समय, मतीन की पत्‍नी ने भी मेसेज के जरिए प्रतिक्रिया दी थी। उसने लिखा कि वह उससे प्‍यार करती है। गोलीबारी के दौरान नूर ने कई बार अपने पति से बात करने की भी कोशिश की।’ अधिकारी ने कहा कि नूर के फोन की टाइमिंग तब की है जब हमले की रिपोर्ट आनी शुरू हो गई थी। उसे शायद इस बात का अंदाजा हो गया था कि इस हमले के पीछे संभवत: उसके पति का हाथ है। हालांकि, मतीन ने अपनी पत्‍नी के कॉल का जवाब नहीं दिया था।
इससे पहले ऐसी रिपोर्टें आ चुकी हैं कि नूर को हमले की योजना की जानकारी थी और जब मतीन ने हथियार खरीदे थे तो वह उसके साथ ही थी। मीडिया रिपोर्टों में ये बात कही जा रही है कि अधिकारी हमले के बारे में आगाह नहीं करने को लेकर उसके खिलाफ आपराधिक मुकदमा दायर करने पर विचार कर रहे हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button