कानपुर: मुसलाधार बारिश में ताश के पत्तों की तरह गिरी तीन मंजिला इमारत

कानपुर। कानपुर में लगातार तीन दिनों से हो रही बारिश ने जन-जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है. इस बारिश में एक 80 साल पुरानी तीन मंजिला इमारत ताश के पत्तों की तरह गिर गई. अचानक गिरी इमारत में दो लोग फंस गए. स्थानीय लोगों ने उन्हें किसी तरह बाहर निकाला. इमारत गिरने के बाद आप पास रह रहे लोगों में भी दहशत का माहौल बना हुआ है.

फीलखाना थाना क्षेत्र कमला टावर के पास यह तीन मंजिला इमारत बहुत ही सकरी गलियों के बीच बनी हुई थी. काफी पुरानी हो जाने की वजह से बहुत ही जर्जर स्थिति में थी. इमारत के सुरक्षित हिस्से में परिवार रह रहा था. यह बिल्डिंग स्वर्गीय राम प्रसाद मिश्रा की थी, रामप्रसाद मिश्रा की मौत के बाद बिल्डिंग में बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था, रामप्रसाद के तीन बेटे और दो बेटियां हैं.

ANI UP

@ANINewsUP

: A 3-storey building collapses in Kanpur; 2 injured.

मंगलवार को सुबह हुई मुसलाधार बारिश में इमारत का एक बड़ा हिस्सा ढह गया. सुबह का वक्त होने की वजह से गली में कोई मौजूद नहीं था वर्ना लोगों की जान भी जा सकती थी. जैसे ही इमारत गिरी चारो तरह हड़कंप मच गया. इमारत में फंसे आनंद और अंकिता मदद के लिए चिल्लाने लगे. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और दूसरी मंजिल में फंसे आनंद और अंकिता को बाहर निकाला.

मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिग्रेड की टीम ने इमारत के मलबे को गिरा दिया. मकान में रहने वाले लोगो को सुरक्षित स्थानों में भेज दिया गया है.एडीएम सिटी सतीश पाल के मुताबिक यह मकान जर्जर हालत में था, बारिश की वजह से यह गिरा है. उन्होंने कहा कि पुरानी और जर्जर इमारतों को चिन्हित कर उन्हें नोटिस भेजा जाएगा और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ठहरने को कहा जाएगा. इसमें दो लोग फंसे थे उन्हें निकाल लिया गया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button