‘कार-फ्री डे’ के लिए केजरीवाल की साइकल रैली

car-free-dayतहलका एक्सप्रेस

नई दिल्ली। लोगों को सार्वजनिक वाहन के इस्तेमाल के लिए प्रोत्साहित करने के मकसद से दिल्ली में मनाए जा रहे पहले ‘कार फ्री डे’ पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लाल किले से भगवान दास मार्ग के बीच आयोजित एक साइकल रैली में महिलाओं समेत सैकड़ों लोगों का नेतृत्व किया।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया, मंत्रिमंडल के अन्य मंत्रियों, प्रधान सचिव और नौकरशाहों ने भी इस रैली में भाग लिया। केजरीवाल ने लाल किले से भगवान दास मार्ग तक साइकल चलाई और प्रतिभागियों से अपील की कि वे साइकल चलाने को एक आदत बनाएं। उन्होंने कहा, ‘लोगों को अपने वाहन छोड़कर सार्वजनिक वाहन का इस्तेमाल करना चाहिए। दिल्ली में प्रदूषण बढ़ रहा है। ऐसे में साइकल चलाने की आवश्यकता है जो स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी है।’

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह मधुमेह से पीड़ित हैं और साइकल चलाने से उनके स्वास्थ्य को लाभ होता है। उन्होंने लोगों से दिल्ली की सड़कों को सुरक्षित बनाने की अपील की और कहा कि उनकी सरकार इन्हें फिर से डिजाइन करने की परियोजना पर काम कर रही है। परिवहन राज्य मंत्री गोपाल राय की सलाह पर मनाए जा रहे ‘कार फ्री डे’ का आयोजन लाल किले से भगवानदास मार्ग के बीच किया गया। यह कार्यक्रम दोपहर 12 बजे तक चलेगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button