किम का अपमान बर्दाश्त नहीं! उत्तर कोरियाई मीडिया ने ट्रंप को सुनाई मौत की सजा

प्योंगयांग। अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच जारी बयानबाजी रुकने का नाम नहीं ले रही है. अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान से तिलमिलाए उत्तर कोरिया ने उनको मौत का फरमान सुनाया है. उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया ने तानाशाह किम जोंग उन का अपमान करने को लेकर डोनाल्ड ट्रंप की तीखी आलोचना भी की है.

उत्तर कोरिया के सरकारी अखबार रोडोंग सिनमुन ने अपने संपादकीय में लिखा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फांसी देने के लायक हैं. अखबार ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किन जोंग उन के सम्मान को आहत करके बड़ा अपराध किया है, जिसके लिए उनको माफ नहीं किया जा सकता है. ट्रंप को यह पता होना चाहिए कि इस भयंकर अपराध के लिए सिर्फ मौत की सजा है. मालूम हो कि पिछले सप्ताह डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पांच एशियाई देशों के दौरे के समय दक्षिण कोरिया की यात्रा की थी.

इस बीच ट्रंप ने वहां की संसद को संबोधित करते हुए किम जोंग उन को उत्तर कोरिया का क्रूर तानाशाह करार दिया था. साथ ही उनकी कड़ी आलोचना की थी. इससे गुस्साए उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति पर पलटवार किया है. उत्तर कोरियाई अखबार ने यह भी कहा कि डोनाल्ड ट्रंप कायर हैं. इसीलिए उन्होंने उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया सीमा का दौरा रद्द कर दिया था.

ट्रंप के हालिया एशियाई दौरे में उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार कार्यक्रम का मसला छाया रहा. यह पहला मौका नहीं है, जब उत्तर कोरिया के तानाशाह और अमेरिका के राष्ट्रपति के बीच तीखी बयानबाजी देखने को मिली है. इससे पहले उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को ‘बूढ़ा पागल’ कहा था, जिसके जवाब में ट्रंप ने ट्वीट किया था, ”भला किम जोग-उन मुझे ‘बूढ़ा’ बुलाकर मेरा अपमान क्यों करेंगे, जब मैं उन्हें कभी ‘नाटा और मोटा’ नहीं कहूंगा…और हां, मैं उनका दोस्त बनने की काफी कोशिश करता हूं और संभव है कि ऐसा किसी दिन हो जाए!’

इससे भी पहले सितंबर में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 72वें सत्र को संबोधित करते हुए ट्रंप ने किम जोंग उन को रॉकेटमैन कहा था और उनके देश को ‘नेस्तनाबूद’ करने की धमकी दी थी. इसके अलावा डोनाल्ड ट्रंप  उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर को पागल आदमी तक बता चुके हैं, लेकिन इस बार अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान से नाराज उत्तर कोरिया के सरकारी अखबार ने अपने संपादकीय में कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर का अपमान करके बड़ा अपराध किया है, जिसके लिए उनको माफ नहीं किया जा सकता है. इस अपराध के लिए उनको सिर्फ फांसी की सजा दी जानी चाहिए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button