कुमार विश्वास को राज्यसभा भेजने के लिए समर्थकों का AAP दफ्तर पर डेरा

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के लिए अगले महीने होने वाले राज्यसभा चुनाव गले की फांस बनते जा रहे हैं. पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक कुमार विश्वास के कई समर्थक उन्हें राज्यसभा का उम्मीदवार बनाए जाने की मांग को लेकर गुरुवार शाम को पार्टी के कार्यालय पर जमा हो गए.

आम आदमी पार्टी पदाधिकारियों ने इन लोगों पर पार्टी दफ्तर में हंगामा करने का आरोप लगाया है और इन्हें बाहर निकालने के लिए पुलिस तक बुला ली. ये कार्यकर्ता पार्टी दफ्तर पर नारेबाजी कर रहे हैं और कुमार विश्वास को राज्यसभा में भेजने की मांग कर रहे हैं.

विभिन्न प्रदेशों से आए ये कार्यकर्ता अपने साथ रजाई-गद्दे लेकर, कुछ दिनों तक रुकने की तैयारी करके आए हैं. राज्यसभा की उम्मीदवारी के लिए नामांकन करने की समय सीमा पांच जनवरी को समाप्त हो रही है, लेकिन आम आदमी पार्टी ने अब तक अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित नहीं किए हैं.

दिल्ली विधानसभा चुनावों में भारी बहुमत से जीतने के बाद से ही स्थिति स्पष्ट हो गई थी कि आम आदमी पार्टी तीन उम्मीदवारों को राज्यसभा में भेज सकती है. बीच में खबरें आई थीं कि आम आदमी पार्टी अपने नेताओं के बजाए अन्य क्षेत्रों के विशेषज्ञों को राज्यसभा में भेज सकती है, लेकिन पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन ने ऐसा प्रस्ताव ठुकरा दिया था.

वहीं, आम आदमी पार्टी में ही राज्यसभा के लिए कई दावेदार हैं. इनमें कुमार विश्वास के अलावा आशुतोष और संजय सिंह के नाम शामिल हैं. कुमार विश्वास कुछ इंटरव्यू में कह चुके हैं कि उन्होंने कभी पार्टी से कोई पद नहीं लिया, लेकिन अगर पार्टी उन्हें राज्यसभा में भेजती है तो वह इससे इनकार नहीं करेंगे.

इसी बीच, कुमार विश्वास को अजमेर की लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में पार्टी उम्मीदवार बनाने की मांग भी उठाई जा रही है. हालांकि, इस मामले पर कुमार विश्वास ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

उधर, आम आदमी पार्टी ने कहा है कि पीएसी की बैठक में राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की जाएगी. यह बैठक 3-4 जनवरी को होनी है. पांच जनवरी को इसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख है. जरूरी हुआ तो राज्यसभा सीट के लिए 16 जनवरी को मतदान होगा. आम आदमी पार्टी के पास इस मुश्किल का हल निकालने के लिए समय काफी कम बचा है और अगर कुमार विश्वास खुलकर अपनी उम्मीदवारी जताने लगे तो पार्टी दो फाड़ भी हो सकती है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button