केजरीवाल के विरोध में यूपी पुलिस, एसएसपी ने कहा- एक दूसरे को ‘ठुल्ला’ कह कर पुकारें

iwatch logoतहलका एक्सप्रेस ब्यूरो, लखनऊ/मेरठ। बीते शनिवार को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा एक टीवी इंटरव्यू में दिल्ली पुलिस को ‘ठुल्ला’ कहने से यूपी पुलिस भी भड़क गई है। यूपी पुलिस ने इसके विरोध की ठान ली है। यूपी के गाजियाबाद जिले के कप्तान धर्मेंद्र सिंह ने जिले के सभी पुलिस अधिकारीयों को एक पत्र जारी कर लिखा है कि एक दुसरे को ठुल्ला कह कर अपना प्रतिरोध व्यक्त करें। एसएसपी ने पत्र लिखने के साथ-साथ यह पत्र वायरलेस सेट पर भी पढ़ा है। इसकी सूचना सभी अधिकारीयों तक पहुंच गई है।
एसएसपी धर्मेंद्र सिंह ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को भेजे पत्र में कहा है, ‘दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक टीवी इंटरव्यू में दिल्ली पुलिस के लिए ठुल्ला शब्द का प्रयोग किया है। हमारा जनपद दिल्ली से सटा हुआ है, ऐसे में हमारे मनोबल पर भी इसका असर पड़ा है। ठुल्ला एक अपमानजनक शब्द है जोकि सभी पुलिसकर्मियों में चर्चा का विषय बना हुआ है। बतौर एसएसपी मेरा आपसे निवेदन है कि आप लोग माननीय महानुभाव के शब्दों से विचलित हुए बिना अपने कर्तव्यों का निर्वाह करे।’
 सामाजिक व्यवस्था बनाए रखना प्राथमिकता
एसएसपी धर्मेंद्र यादव ने पत्र में सामाजिक व्यवस्था बनाए रखने की प्राथमिकता की बात लिखी है। उन्होंने लिखा है कि वर्दीधारी संगठन होने के कारण उनका मौन एवं अनुशासन सामाजिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक है। भले ही हमें व्यक्तिगत एवं संगठन की गरिमा की कीमत पर अपमानित होना पड़े।
 क्या बोले केजरीवाल?
यह मामला एसीबी चीफ के अपॉइंटमेंट से जुड़ा है। केजरीवाल से एक टीवी इंटरव्यू में इस बारे में पूछा गया था। जवाब में सीएम ने कहा- ‘ये कहते हैं कि दिल्ली पुलिस का ठुल्ला अगर किसी रेहड़ी-पटरी वाले से पैसे मांगता है तो उसके खिलाफ भी केस नहीं होना चाहिए। यह मंजूर नहीं है। गरीबों ने हमें वोट दिए हैं। अगर कोई मजदूर हमारे पास आता है और कहता है कि पुलिसवाला या कोई सरकारी अफसर उससे रिश्वत मांग रहा है तो एसीबी को केस दर्ज करना होगा।’
 केजरी ने क्यों किया ऐसा कमेंट?
केजरीवाल दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग के साथ अपने मतभेदों के बारे में बोल रहे थे। उन्होंने कहा, ‘35 साल में किसी एलजी ने एंटी करप्शन ब्यूरो के चीफ का अपॉइंटमेंट नहीं किया। दिल्ली के एसीबी चीफ को केंद्र ने इसलिए बदला, क्योंकि उन्हें एक केंद्रीय मंत्री के खिलाफ कार्रवाई का डर था। केंद्र सरकार एलजी के जरिए दिल्ली सरकार को काम नहीं करने दे रही। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जिम्मेदार हैं।’ बता दें कि दिल्ली के एसीबी चीफ की पोस्ट पर एमके मीणा का अपॉइंटमेंट किया गया था। जंग ने मीणा को चुना जबकि केजरीवाल सरकार एसएस यादव को एसीबी चीफ बनाना चाहती थी।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button