केजरीवाल ने LG पर लगाया तानाशाही का आरोप, लिखा- तुम जीते, हम हारे

kejतहलका एक्सप्रेस ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग चीफ के अप्वॉइंटमेंट को लेकर जारी विवाद अब खत्म होता दिख रहा है। केजरीवाल ने उप राज्यपाल (एलजी) को लेटर लिख उन्हें फाइल भेजने की बात कही है और एलजी से कहा है कि फाइल पर साइन कर दें। अपने लेटर में केजरीवाल ने एलजी पर तानाशाही का आरोप लगाया है। केजरीवाल ने खुद के हारने और एलजी के जीतने की भी बात कही है।
केजरीवाल ने लिखा है कि “एलजी साहब का कहना है कि वह खुद ही दिल्ली सरकार हैं… यह कैसे हो सकता है…? एक व्यक्ति खुद को सरकार कैसे कह सकता है…? फिर तो दिल्ली में तानाशाही हो जाएगी… इससे ज़्यादा हास्यास्पद बात नहीं हो सकती… दिल्ली सरकार का मतलब होता है, चुनी हुई सरकार, कोई व्यक्ति विशेष नहीं…”
अरविंद केजरीवाल ने लिखा, “हमारे लिए महिला आयोग का मुद्दा अहम् की लड़ाई नहीं, बल्कि बेहद अहम और संवेदनशील मुद्दा है, इसलिए एलजी साहब, पीएम जीते और हम सब हार गए… आपके पास महिला आयोग की फाइल भेज रहा हूं…इस पर साइन करके महिला आयोग को जल्द चालू करा दीजिए…।”गौरतलब है कि इस विवाद में एलजी ऑफिस की तरफ से भी सीएम ऑफिस को चिट्ठी लिखी थी।एलजी ऑफिस की ओर से सीएम केजरीवाल के दफ्तर को भेजी गई चिट्ठी में कहा गया कि 2002 के गृह मंत्रालय के नोटिफिकेशन के मुताबिक़ दिल्ली में सरकार का मतलब उपराज्यपाल है (एलजी) है। ये सारा विवाद डीसीडब्ल्यू की नई चीफ की नियुक्ति के साथ शुरू हुआ। दिल्ली सरकार ने इस पद पर स्वाति मालिवाल की नियुक्ति कर दी, लेकिन स्वाति की नियुक्ति एलजी द्वारा रद्द कर दी गई। एलजी ऑफिस की ओर से इस मामले में कहा गया कि दिल्ली सरकार ने फ़ाइल भेजकर नई अध्यक्ष की नियुक्ति के संबंध में उनसे मंज़ूरी नहीं ली।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : tahalkaexpres[email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button