गुजरातः 42 लड़कियों के लिए 5000 पटेल नौजवान कतार में!

Marriageतहलका एक्सप्रेस, सूरत। यहां तक कि हार्दिक पटेल भी देश भर के पाटीदार समुदाय के लोगों के साथ राजनीतिक गठजोड़ बनाने की कोशिश में हैं लेकिन सूरत के पटेल दूसरे राज्यों के कुर्मी समुदाय के अपने बंधुओं के साथ वैवाहिक गठजोड़ बना रहे हैं। उनका मकसद गुजरात के पटेल नौजवानों के लिए दुल्हन खोजने में मदद करना है।

गुजरात में खराब सेक्स रेशियों के कारण पटेल नौजवानों को अपने लिए दुल्हन तलाशने में मुश्किल पेश आ रही है। शुक्रवार को सूरत में पहली बार एक वैवाहित कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें ओडिशा के गरीब कुर्मी परिवारों की 42 लड़कियों ने हिस्सा लिया।

शादी की खातिर आई इन लड़कियों की अहमियत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इनके लिए पांच हजार पटेल नौजवान कतार में खड़े थे। इनमें से ज्यादातर लड़कियां गुजरात के कपड़ा मिलों में काम करने वाले ओडिया मजदूर से आती हैं।

दूसरे राज्य के कुर्मियों के साथ ताल्लुक बढ़ाने के मकसद से गुजराती पाटीदारों ने ‘बेटी-रोटी’ परंपरा शुरू करने की पहल की है। शनिवार को इस इवेंट में आई सभी 42 लड़कियों को उनके जीवनसाथी मिल गए। 16 अक्टूबर को एक सामूहिक विवाह कार्यक्रम में इनकी शादी होगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button