गुजरात राज्यसभा चुनाव : दो वोटों को लेकर कांग्रेस और बीजेपी में ठनी, कुछ विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग

अहमदाबाद।  गुजरात राज्यसभा चुनाव की वोटिंग हो गई है लेकिन वोटों की गिनती अटकी हुई है. कांग्रेस ने दो विधायकों के वोट रद्द करने की मांग की है. कांग्रेस की लीगल टीम भी चुनाव आयोग पहुंच गई है. उधर, बीजेपी के बड़े दिग्गज नेता चुनाव आयोग पहुंच गए हैं. वित्त मंत्री अरुण जेटली, रविशंकर प्रसाद और पियूष गोयल दिल्ली से गुजरात पहुंच रहे हैं. वोट का खुलासा करने पर कोंग्रेस ने बीजेपी के जबकि बीजेपी ने कोंग्रेस के वोट रद्द करने की गुहार लगाई है. कांग्रेस का आरोप है कि नाराज विधायक राघवजी पटेल ने बीजेपी नेताओं को वोट की पर्ची दिखाई जबकि कोंग्रेस के विधायक भोला पटेल ने भी पर्ची दिखाई थी. ऐसे में इनक वोट निरस्त किया जाए. उधर, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी गुजरात पहुंच गए हैं.

उधर, गुजरात में मंगलवार को हो रहे राज्‍यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि अपने राजनीतिक करियर में इस तरह का तनावपूर्ण और कड़ा मुकाबला नहीं देखा. हालांकि इसके साथ ही कहा कि हमारे पास पर्याप्‍त संख्‍याबल है. उल्‍लेखनीय है कि गुजरात की तीन राज्‍यसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहा है. उनमें से दो सीटें बीजेपी के खाते में जानी तय है. बीजेपी की तरफ से अमित शाह और स्‍मृति ईरानी मैदान में हैं.

तीसरी सीट के लिए कांग्रेस के अहमद पटेल का जीतना मुश्किल लग रहा है. इस सीट को लेकर बीजेपी की घेरेबंदी के चलते कांग्रेस को अपने 44 विधायकों को गुजरात से बाहर कर्नाटक भेजना पड़ा. चुनाव से पहले कद्दावर नेता शंकर सिंह वाघेला ने कांग्रेस छोड़ दी. उनके समधी बलवंत सिंह राजपूत को बीजेपी की शह पर मैदान में उतारा गया. माना जा रहा है कि यदि कांग्रेस की तरफ से क्रॉस वोटिंग हुई तो अहमद पटेल की पांचवीं बार राज्‍यसभा चुनाव पहुंचने की राह मुश्किल हो सकती है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button