गुरुदासपुर अटैक : पंजाब के DGP का दावा, तीनों हमलावर मुस्लिम थे

image2तहलका एक्सप्रेस ब्यूरो,नई दिल्ली/गुरदासपुर/दीनानगर। पंजाब पुलिस चीफ का कहना है कि तीनों हमलावर मुस्लिम थे । सोमवार को पाकिस्तान के बॉर्डर से सटे पंजाब में तीन बंदूकधारियों ने हमला कर दिया था। अटकलें लगाई जा रही थीं कि हमालवर सिख अलगाववादी थे लेकिन पंजाब पुलिस चीफ ने इससे उलट बयान दिया है।
राज्य के डीजीपी सुमेध सिंह सैनी ने कहा,’हमलावरों के शरीर की जांच-पड़ताल के बाद पता चला है कि वे मुस्लिम थे।’ सैनी दीनानगर पुलिस स्टेशन में मीडिया से बात कर रहे थे। यह हमला सोमवार की सुबह हुआ था। तीनों आतंकियों को मारने में पुलिस को लगभग 11 घंटे का समय लगा था। हमले में चार पुलिसकर्मी और तीन नागरिक मारे गए थे। पिछले एक दशक में पंजाब में पहली बार ऐसा हमला हुआ है।

हालांकि सैनी ने यह नहीं बताया कि पुलिस इस निष्कर्ष पर कैसे पहुंची कि हमलावर मुस्लिम थे। हमलावरों के पाकिस्तान से होने की पुष्टि करने से भी सैनी ने इनकार कर दिया। सैनी ने बताया, ‘पुलिस हमलावरों की पहचान नहीं कर पाई है क्योंकि उनके पास से कोई ऐसा पहचान पत्र या डॉक्युमेंट नहीं मिला है। यहां तक कि उन्होंने अपने हथियारों से भी हर तरह के वे निशान मिटा दिए थे, जिससे उनकी पहचान न की जा सके।’
सैनी ने बताया कि पुलिस को स्टेशन से दो जीपीएस डिवाइसेज मिली हैं जिनमें इंडिया-पाकिस्तान के बॉर्डर से रेलवे ट्रैक तक रास्ता प्रोग्राम किया था। इसी रास्ते पर पांच विस्फोटक भी पाए गए थे। एक पुलिसकर्मी ने बताया कि जीपीएस सिस्टम में पहली एंट्री 21 जुलाई को यानी अटैक से काफी पहले ही की गई थी। कुछ और पुलिस सूत्रों के मुताबिक हमलावर दो दिनों पहले ही पाकिस्तान से जम्मू-कश्मीर में घुसे थे। पाकिस्तान ने मंगलावर को इस हमले की निंदा करते हुए बयान भी जारी किया था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button