जनसंख्या नियंत्रण को मोदी सरकार के लिए मुद्दा नहीं बनने देगी कांग्रेस

नई दिल्ली। इस स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कई अहम मुद्दो का जिक्र किया जिसमें से एक मुद्दा जनसंख्या नियंत्रण भी था. ऐसे में कांग्रेस ने अब अपनी पुरानी गलतियों से सबक लेते हुए ये फैसला लिया है कि वो जनसंख्या नियंत्रण को मोदी सरकार के लिए मुद्दा नहीं बनने देगी और इसके लिए वो शुरू से ही इस मुद्दे पर मोदी सरकार का समर्थन करेगी. दरअसल पीएम मोदी के भाषण के बाद हाल ही कांग्रेस नेता पी चिंदबरम ने कई ट्विटस कर पीएम मोदी की इस बात का समर्थन किया था. माना जा रहा है कि पी चिदंबरम का ये समर्थन कांग्रेस की इसी रणनीति का हिस्सा थी.

बता दें, इससे पहले कांग्रेस कई मुद्दों पर मोदी सरकार का विरोध कर चुकी है जिनमें तीन तलाक और कश्मीर में अनुच्छेद 370 भी शामिल है. लेकिन इसके बावजूद मोदी सरकार को इन मुद्दों पर जनसमर्थन मिला. ऐसे में कांग्रेस ने अब फैसला लिया है कि जनसंख्या नियंत्रण को मोदी सरकार के लिए मुद्दा नहीं बनने देगी और इसके लिए वो शुरुवात से ही इसको समर्थन देने का अपना रुख साफ रखेगी.

अपने भाषण में क्या कहा था पीएम मोदी ने?

स्वंतंत्रता दिवस के दिन लाल किले से लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा था कि, जनता का एक जागरूक तबका है, जो एक बच्चे को दुनिया में लाने से पहले सोचता है कि क्या वे बच्चे के साथ न्याय कर सकते हैं, क्या उन्हें वह सब दे सकते हैं जो बच्चा चाहता है या चाहती है. जिनका एक छोटा परिवार है, वह भी एक तरह से अपनी देशभक्ति व्यक्त करते हैं. आइए उनसे सीखते हैं. सामाजिक जागरूकता की आवश्यकता है.’ संपत्ति सृजन करने वालों के बारे में मोदी ने कहा कि धन सृजन एक महान राष्ट्रीय सेवा है. सिंगल यूज वाले प्लास्टिक के उन्मूलन के बारे में, पीएम मोदी ने कहा था कि ये पर्यावरण के लिए गंभीर खतरा हैं और कहा कि 2 अक्टूबर तक एक महत्वपूर्ण कदम सामने आना चाहिए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button