…..जब मुआवजे की बात पर राज बब्बर की बोलती हो गयी बंद

लखनऊ। रायबरेली के ऊंचाहार में एनटीपीसी में हुई बायलर फटने की घटना के बाद से अस्पतालों में मरीजों को देखने आने वालों का भी मेला लगा हुआ है. सत्तारूढ़ दल हो या विपक्षी दल सभी के नेता घायलों को देखने पहुँच रहे हैं. उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर भी आज एनटीपीसी में बायलर फटने से घायल हुए लोगों को देखने सिविल अस्पताल पहुंचे. उन्होंने बर्न वार्ड में जाकर मरीजों का हालचाल लिया.

वार्ड से बाहर निकलने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि यह बहुत ही दुखद हादसा है. उन्होंने बताया कि घटना की जांच के बाद ही कारणों का पता चलेगा. इसलिए अभी घटना के बारे में किसी को दोषी ठहराना जल्दबाजी होगी. उन्होंने कहा कि सरकार जो मुआवजा दे रही है उसके बारे में मुझे यह कहना है कि घायलों को मुआवजा की रकम देते समय इतना जरूर ध्यान रखे कि इस दुर्घटना में घायल हुआ व्यक्ति बाद में अपना जीवन-यापन किस तरह कर पायेगा. उनका कहना था कि दुर्घटना के कारण शरीर को होने वाले नुकसान की भरपाई किस प्रकार की जाएगी.

ज्ञात हो मुआवजे के तौर पर मृतकों के परिजनों को कुल 24 लाख, गंभीर घायलों को 11 लाख तथा साधारण घायलों को 2 लाख रूपए मुआवजे के तौर पर दिए जाने की घोषणा की गयी है. इस रकम में मृतक के परिजनों को 20 लाख एनटीपीसी की ओर से तथा 2-2 लाख रूपए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री सहतायता कोष से दिए जायेंगे. इसी प्रकार गंभीर घायलों को एनटीपीसी की ओर से 10-10 लाख तथा प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री कोष से 50-50 हजार रूपए की सहायता दी जायेगी जबकि मामूली घायलों को एनटीपीसी 2 लाख रूपए की सहायता देगा.

इसी दौरान जब उनसे पूछा गया कि रायबरेली की सांसद सोनिया गाँधी दुर्घटना में घायलों की क्या आर्थिक सहायता करेंगी, इस सवाल पर राज बब्बर उत्तर देने में अचकचा गए और बड़ी ही सफाई से सवाल का जवाब न देते हुए बात को दूसरी ओर मोड़ दिया. बार-बार यह सवाल पूछने की कोशिश हुई लेकिन सरकारी मुआवजे को लेकर बड़ी-बड़ी बात करने वाले राज बब्बर इस सवाल पर खामोश रहकर इस बात पर मोहर लगा दी कि सोनिया गाँधी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में हुए इस हादसे के घायलों को किसी भी प्रकार की मदद का ऐलान नहीं किया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button