जर्मन पत्रकार का दावा- ‘एटमी सूनामी से 50 करोड़ लोगों को मारना चाहता है ISIS’

todenतहलका एक्सप्रेस

नई दिल्ली। आतंकी संगठन इस्लामी स्टेट (ISIS) ने एटमी हमले से एक साथ दुनिया में करोड़ों लोगों को मारने का मंसूबा बना रखा है। ये दावा आईएस के आतंकियों के साथ दस दिन बिताकर लौटे जर्मन पत्रकार जर्गन टोडेनहॉफर ने किया है। 75 वर्षीय टोडेनहॉफर ने आईएस के आतंकियों के साथ बिताए वक्त की जानकारी अपनी किताब ‘इनसाइड आईएस- टेन डेज़ इन द इस्लामिक स्टेट’ में दी है।

टोडेनहॉफर के मुताबिक आईएस के आतंकी पश्चिमी देशों के हर शख्स को खत्म कर देना चाहते हैं और पूरी दुनिया पर इस्लामिक शासन कायम करना चाहते हैं। बता दें कि टोडेनहॉफर को अपने साथ वक्त बिताने की आईएस ने इजाज़त इसलिए दी क्योंकि वे अमेरिका की मध्य पूर्व पॉलिसी के मुखर विरोधी रहे हैं।

टोडेनहॉफर का कहना है कि आईएस पश्चिमी देशों के नागरिकों का नामोनिशान मिटाने के लिए ‘एटमी सूनामी’ लाना चाहता है। यही नहीं दुनिया का हर वो देश जो जो इस्लामिक स्टेट का विरोध कर रहा है, वो आईएस के निशाने पर है।

टोडेनहॉफर ने आईएस के इलाके में जाने से पहले स्काइप के ज़रिए कई महीने तक आतंकी संगठन के संपर्क में रहे। आईएस के कब्ज़े वाले क्षेत्र में जाने से पहले टोडेनहॉफर का मोबाइल फोन जमा करा लिया गया।

टोडेनहॉफर ने बताया कि वहां लोग बैरकों, गुफाओं और बम से तबाह घरों में रहते हैं। पत्रकार के मुताबिक उन्होंने आज तक जिन आतंकी संगठनों को जाना-समझा, उनमें आईएसआईएस सबसे बुरा और खूंखार है। पत्रकार ने ये भी कहा कि आईएस को रोकने की क्षमता सिर्फ अरब के लोगों में है। इस संगठन के खतरों को पश्चिमी देश कमतर आंक रहे हैं।

टोडेनहॉफर ने कहा कि आईएस के आतंकी मानते हैं कि वो धार्मिक साफ-सफ़ाई के नाम पर 50 करोड़ लोगों का खात्मा करके रहेंगे। आतंकी यह सब कुछ धार्मिक साफ-सफाई के नाम पर अंजाम देना चाहते हैं। आतंकी इस्लाम में भरोसा नहीं करने वाले हर किसी को खत्म कर देना चाहते हैं। वह सभी महिलाओं और बच्चों को गुलाम बना लेना चाहते हैं। सभी शियाओं, यजीदी, हिंदुओं और नास्तिकों को खत्म कर देना चाहते हैं। टोडेनहॉफर ने कहा कि आईएस लोकतंत्र का समर्थन करने वाले मुस्लिमों को भी ख़त्म कर देना चाहता है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button