जानवर का मांस फेंकने पर हिंसा: पुलिस पर तलवार से वार, भीड़ को समझाने उतरे सीएम

cm ranchiरांची। झारखंड की राजधानी में शुक्रवार देर रात एक इलाके में कथित तौर पर एक जानवर का मांस फेंके जाने के बाद सांप्रदायिक तनाव फैल गया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि यह गोमांस था। तनाव फैलने के बाद भीड़ ने आगजनी और तोड़फोड़की। भीड़ ने पुलिस के एक जवान पर तलवार से हमला किया। वहीं, पथराव में कुछ मीडियाकर्मी और पुलिसवाले घायल हो गए। शनिवार को भी लोगों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। सड़क पर टायर जलाए। एसपी सिटी की गाड़ी के शीशे तोड़ दिए।
तनाव के बाद हालात इतने बिगड़ गए कि सीएम रघुवर दास को सड़कों पर निकलना पड़ा। मुख्यमंत्री लोगों से मिले और शांति बनाए रखने की अपील की। झारखंड के डीजीपी भी मौके पर पहुंचे और लोगों से बात करके उन्हें समझाने की कोशिश की। 60 से ज्यादा लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।
शुक्रवार रात रांची के डोरंडा इलाके में कथित तौर पर गोमांस पड़ा हुआ मिला। इसके बाद कुछ युवकों ने सड़क पर आगजनी की। पुलिसवालों पर पत्थर भी फेंके गए। घटना को कवर रहे एक स्थानीय न्यूज चैनल के कैमरापर्सन का सिर फूट गया। एक अन्य कैमरामैन भी घायल हो गया। इसके बाद पुलिसवालों ने हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ा। शनिवार सुबह भी इलाके में सैकड़ों लोग इकट्ठे हो गए। कुछ हिंदू संगठनों के लोग भी पहुंच गए। इलाके की दुकानें बंद करा दी गईं।
पुलिस ने रांची जिले में धारा 144 लगा दी। रांची के डीआईजी अरुण कुमार के नेतृत्व में मौके पर भारी तादाद में पुलिसवाले तैनात हैं। पुलिस प्रवक्ता व एडीजी एसएन प्रधान ने बताया कि रांची में सीआरपीएफ की तीन, एसएसबी की एक, एसटीएफ की दो कंपनियों के अलावा दो सौ अतिरिक्त जवानों को विभिन्न जगहों पर तैनात किया गया है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button