जिम जाने वाले अधिकतर लोग सेक्स एडिक्ट होते हैं : सर्वे

gymआपने कई लड़के लड़कियों को जिम जाते देखा होगा लेकिन क्या आपको मालूम है कि एक सर्वे में पता चला है कि जिम जाने वाले अधिकतर लोग सेक्स एडिक्ट होते हैं। यह बात एक सर्वे में सामने आई है। इस सर्वे के मुताबिक़। जिम करने वालों में से आधे लोगों ने माना कि वे इसका इस्तेमाल बतौर ‘हुकअप’ वेन्यू के तौर पर करते हैं। वहीं, एक चौथाई ने तो दावा किया कि उन्होंने जिम में ही पार्टनर के साथ सेक्स किया है।

सेक्स

एक वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार, कई लोग तो जिम में साथी न मिलने पर भी इस आस में जिम जारी रखते हैं कि कभी न कभी तो उन्हें ऐसा साथी मिलेगा जिससे उन्हें हुकअप का मौका मिलेगा।

बताया जा रहा है कि तकरीबन 66 फीसदी लोग इस आस में जिम जाना नहीं छोड़ते कि कभी न कभी तो उनकी लड़की ऐसी मिलेगी जिसके साथ वो आनंद उठा सकेंगे। कई लोग तो अपने बैग में कंडोम तक लेकर जाते हैं, ताकि मौका मिलने पर उसका लाभ तुंरत उठाया जा सके।

हालांकि, जानकार इसके पीछे वैज्ञानिक कारण बताते हैं। सेक्स पर किए गए कुछ अध्ययन के मुताबिक एक्सरसाइज करने से शरीर में सेरोटोनिन और डोपामाइन केमिकल्स का स्तर बढ़ जाता है। ये दोनों केमिकल्स दिमाग में तैयार होते हैं और न्यूरोट्रांसमीटर के जरिए शरीर में उत्तेजना पैदा करते हैं। जिससे व्यक्ति की सेक्स- इच्छाएं जाग जाती हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button