जिसे दिया था बचपन में अवॉर्ड, उसी की कप्तानी में नेहरा ने लिया रिटायरमेंट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को दिल्ली में खेले गए 3 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच को भारत ने तो जीत लिया लेकिन टीम इंडिया ने आज इस मैच में अपने एक शानदार प्लेयर को खो दिया है। नेहरा ने दिल्ली में आज अपना आखरी टी-20 खेला। हालांकि नेहरा ने पहले ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि ये उनका आखरी मैच होगा और इसके बाद वो क्रिकेट से सन्यास ले लेंगे। टीम इंडिया ने पहले टी-20 मैच को जीतकर नेहरा को जबरदस्त रिटायरमेंट गिफ्ट दिया है।

अच्छी बात ये रही की जिस खिलाड़ी को अच्छे प्रदर्शन के लिए नेहरा बचपन में अवार्ड दिया था आज उसी की कप्तानी में नेहरा ने अपना आखरी मैच खेला। हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की। पिछले कुछ सालों से एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई है जिसमें अपने बचपन के दिनों में विराट कोहली आशिष नेहरा ने अवार्ड लेते हुए दिख रहे हैं।

बुधवार को नेहरा अपने क्रिकेट के सफर को घरेलू मैदान पर परिवार के सामने खत्म कर दिया। मैच से पहले बीसीसीआई ने ट्विटर पर वीडियो का लिंक शेयर किया है। उस वीडियो में टीम इंडिया के साथी खिलाड़ियों ने नेहरा को ‘ऑल द बेस्ट’ कहा है। साथ ही मैदान के अंदर और बाहर उनसे जुड़े रोचक पल शेयर किए हैं।

इस वीडियो में बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि नेहरा के साथ यादें, तो बहुत हैं, लेकिन यहां मैं सब कुछ शेयर नहीं कर सकता। 2003 वर्ल्ड कप के दौरान उनका वह जादुई स्पेल, जिसमें उन्होंने 23 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे, हमेशा याद रहेगा।

शिखर धवन ने कहा, ‘नेहरा के ‘सेंस ऑफ ह्यूमर’ का जवाब नहीं, उन्हें जोक्स बहुत पसंद हैं। मैंने उनके जोक्स सुने हैं। उनका क्रिकेट करियर समाप्त होने के बाद भी हम अच्छे दोस्त रहेंगे।’ तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा, ’38 की उम्र में भी उन्हें सौ फीसदी देते हुए देखा है। वे हमेशा प्रेरित करते रहेंगे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button