जीत के मामले में इंदिरा गांधी के इस दमदार रिकॉर्ड को तोड़ने से एक कदम दूर PM मोदी

नई दिल्ली। भाजपा ने अपने 22 साल के राज को एक बार फिर गुजरात में कायम रखा है। बीजेपी की जीत ने साबित कर दिया है कि अभी नरेंद्र मोदी का जादू बरकरार है। प्रधानमंत्री के गृह राज्य गुजरात में जहां भाजपा लगातार छठी बार सरकार बनाने जा रही है वहीं हिमाचल प्रदेश की जनता ने अपनी परंपरा के अनुरूप इस बार भी सत्तारूढ़ पार्टी को सत्ता से बेदखल कर दिया। इससे अगले लोकसभा चुनाव से 18 महीने पहले देश की राजनीति पर भाजपा की पकड़ पहले से अधिक मजबूत हो गई है।

इंदिरा गांधी के इस रिकॉर्ड से एक कदम दूर मोदी

बता दें कि इंदिरा गांधी के बाद नरेंद्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री है जिन्होंने अपने कार्यकाल के पहले तीन साल में 18 में से 12 चुनाव जिताए। इंदिरा गांधी ने 1967 में प्रधानमंत्री बनने के बाद 3 साल में 17 चुनाव में से 13 जिताए थे। अभी आगे भी कई राज्यों में चुनाव है अगर उसमें बीजेपी की जीत होती है तो पीएम मोदी इंदिरा गांधी का ये रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे।

यहां तक कि भाजपा के खराब प्रदर्शन की संभावना जताकर सुर्खियों में आए पार्टी के सांसद संजय ककाड़े को भी सोमवार को अपने शब्द वापस लेने पड़े। राज्य चुनाव परिणाम में भाजपा के आसानी से जीतने के मद्देनजर ककाड़े ने कहा कि घोषणा करते हुए उन्होंने नरेन्द्र मोदी के ‘‘करिश्मा’’ को ध्यान में नहीं रखा।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने मोदी करिश्मा पर गौर नहीं किया। न तो मैं न ही मेरी टीम ने सर्वेक्षण में इस बात को ध्यान में रखा।’’ मोदी के गृह राज्य में भाजपा के सत्ता में बने रहने की स्थिति स्पष्ट होते ही ककाड़े ने कहा, ‘‘मोदी करिश्मा से ऐसा हुआ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर पार्टी ने राज्य में सत्ता बरकरार रखी है तो केवल नरेन्द्र मोदी के करिश्मा के कारण।’’

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button