जीत से जोश में कांग्रेस, सिद्धू ने कहा, सुनाई देगी थप्पड़ की गूंज

नई दिल्ली। गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ ने बीजेपी प्रत्याशी स्वर्ण सिंह सलारिया को करीब 2 लाख वोटों के बड़े अंतर से हराया है। गुजरात और हिमाचल प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले मिली इस जीत से कांग्रेस बेहद उत्साहित है। माना जा रहा है कि पार्टी इस नतीजे को केंद्र सरकार के फैसलों खासकर जीएसटी के खिलाफ जनता की प्रतिक्रिया बताते हुए सरकार के खिलाफ हमले को तेज करेगी। वहीं बीजेपी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। यह सीट फिल्म ऐक्टर व बीजेपी के वरिष्ठ नेता विनोद खन्ना के निधन के कारण खाली हुई थी।

पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पार्टी के कार्यकर्ताओं को जीत की बधाई दी गई। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सुनील जाखड़ की जीत को पंजाब कांग्रेस की नीतियों और विकासवादी एजेंडे की जीत बताया तो नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि यह जीत सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के लिए दिवाली का गिफ्ट है और बीजेपी के लिए थप्पड़ है। भारी बढ़त से उत्साहित कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ ने कहा कि गुरदासपुर के लोगों ने मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के नीतियों के प्रति नाखुशी जाहिर कर एक कड़ा संदेश दिया है।

The  by-election marks another major step in the revival of @INCIndia, it’s clear that party is on upswing ahead of 2019 LS polls

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैं गुरदासपुर के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि सुनील जाखड़ द्वारा किए गए सभी वादों को पूरा किया जाएगा और विकास कार्यों को गति दी जाएगी।’ उन्होंने इसे कांग्रेस के पुनर्जीवन की दिशा में बड़ा कदम बताते हुए कहा कि पार्टी 2019 लोकसभा चुनाव से पहले तरक्की की ओर है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने उपचुनाव के नतीजे को बीजेपी के लिए मनोबल गिराने वाला बताया। उन्होंने कहा, ‘ये कांग्रेस के पंजे थप्पड़ पड़ा है। इसकी गूंज देशभर में सुनाई देगी। किरदार और कर्म को वोट मिला है। पैसे के ऊपर योग्यता की जीत हुई है। हमारे कार्यकर्ता और हमारे नेता की जीत है। जिन्होंने 2 मिनट जखाड़ और सलारिया को सुना उसने निर्णय ले लिया।’ आम आदमी पार्टी को लेकर उन्होंने कहा कि जिनका कोई अस्तित्व ही नहीं उनके बारे में क्या बात करना।

कैप्टन की बल्ले-बल्ले
छह महीने पहले विधानसभा चुनाव में पार्टी को बड़ी जीत दिलाने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह की स्थिति और मजबूत हुई है। इस जीत के बाद पार्टी बीजेपी और अकाली दल के हमलों को कुंद कर सकेगी। 

आम आदमी पार्टी को झटका
गुरदासपुर उपचुनाव में आम आदमी पार्टी को भी बड़ा झटका लगा। पार्टी तीसरे नंबर पर रही और इसके प्रत्याशी मेजर जनरल (रिटायर्ड) सुरेश कुमार खजूरिया को महज 23,579 वोट मिले और उनकी जमानत जब्त हो गई।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button