जेटली के फेसबुक पोस्ट के जवाब में अरविंद केजरीवाल ने उठाया दिल्ली का मुद्दा

arतहलका एक्सप्रेस

नई दिल्ली।राष्ट्रीय न्यायिक नियुक्ति आयोग (NJAC) को असंवैधानिक ठहराने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अरुण जेटली की आलोचना को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की स्थिति से जोड़ने की कोशिश की है। जेटली ने रविवार को फेसबुक पर ‘द NJAC जजमेंट- ऐन ऑल्टरनेटिव व्यू’ टाइटल से लिखा है, ‘भारतीय लोकतंत्र गैर निर्वाचित लोगों का निरंकुश तंत्र नहीं बन सकता है और अगर चुने हुए लोगों को दरकिनार किया गया तो लोकतंत्र खतरे में पड़ जाएगा।’

अरविंद केजरीवाल ने जेटली के जवाब में लिखा है, ‘जेटली जी, हम भी दिल्ली के लिए ठीक यही मांग कर रहे हैं।’ दिल्ली के मुख्यमंत्री लंबे समय से कहते रहे हैं कि राज्य में उनके पास पूर्ण बहुमत है और प्रशासन के कामकाज से जुड़े और अधिकार केंद्र उन्हें दे।

पढ़ें-जजों की नियुक्ति पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला ‘कुतर्क’ पर आधारितः वित्त मंत्री अरुण जेटली

इनमें दिल्ली पुलिस पर नियंत्रण का मसला लगातार गर्मा रहा है। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस भारत सरकार के गृह मंत्रालय के तहत काम करता है और मुख्यमंत्री केजरीवाल इसका नियंत्रण दिल्ली सरकार को दिए जाने की मांग कर रहे हैं।

मौजूदा दिल्ली विधानसभा में 67 सीटें आम आदमी पार्टी के पास और शेष तीन बीजेपी के खाते में हैं। आम आदमी पार्टी का कहना है कि केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी दिल्ली में परोक्ष नियंत्रण रखना चाहती है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button