टीम इंडिया की जीत में दोहरा प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पंड्या को वीरेंद्र सहवाग ने दिया यह नया मनोरंजक नाम

नई दिल्‍ली। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग हर बात को नए अंदाज में पेश करने के लिए जाने जाते हैं. भारतीय टीम के हरफनमौला हार्दिक पंड्या को वीरू ने नए मनोरंजक नाम से नवाजा है. टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की है. इस जीत के सहारे टीम इंडिया ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. विराट कोहली ब्रिगेड ने पहले वनडे मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को कल 26 रन से पराजित किया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने चेन्‍नई के चिदंबरम स्‍टेडियम में 50 ओवर्स में 7 विकेट पर 281 रन बनाए. भारतीय पारी के बाद हुई बारिश के कारण ऑस्‍ट्रेलिया के लक्ष्‍य को संशोधित कर 21 ओवर में 164 रन कर दिया गया. जवाब में खेलते हुए कंगारू टीम 21 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 137 रन ही बना पाई और मैच 26 रन से हार गई.

इस मैच में हार्दिक पंड्या ने दोहरा प्रदर्शन किया. उन्‍होंने पहले बल्‍लेबाजी में हाथ दिखाते हुए पांच चौकों और पांच छक्‍कों की मदद से 83 रन की धुआंधार पारी खेले. बाद में ऑस्‍ट्रेलिया के दो बल्‍लेबाजों को भी पेवेलियन लौटाया. कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के 79 रन और युजवेंद्र चहल के तीन विकेट का भी भारत की जीत में अहम योगदान रहा. मैच के बाद वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करके टीम इंडिया को जीत की बधाई दी.

Virender Sehwag 

@virendersehwag

Congratulations India on a wonderful victory.KungFu Pandya,Chahal were brilliant and MS Dhoni as always showing the stuff that he is made of

अपने ट्वीट में उन्‍होंने पंड्या को ‘कुंगफू पंड्या’ कहकर संबोधित किया. दरअसल ‘कुंगफू पांडा’ एक चर्चित एनिमेशन फिल्‍म हैं जिसका मुख्‍य किरदार अपने कुंगफू कौशल से लोगों का भरपूर मनोरंजन करता है. इस एनिमेशन फिल्‍म ने काफी सफलता हासिल की है. सहवाग ने पांडा की जगह पंड्या शब्‍द का इस्‍तेमाल कर हार्दिक का नया नामकरण कर दिया.

अपने ट्वीट ने सहवाग ने लिखा, ‘बेहतरीन जीत पर भारतीय टीम को बधाई. कुंगफू पंड्या और युजवेंद्र चहल शानदार साबित हुए. महेंद्र सिंह धोनी ने हमेशा की ही तरह अपने प्रदर्शन से इस जीत में योगदान दिया.’ गौरतलब है कि टीम इंडिया की कल की जीत में कप्‍तान विराट कोहली ने भी पंड्या के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की थी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button